हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NHPC के 3 अधिकारी और BHEL के 1 इंजीनियर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 1.23 करोड़ रुपये के घपले का आरोप

सैंज घाटी में चल रहे नेशनल हाइड्रो पावर कारपोरेशन (एनएचपीसी) में धांधली करने के आरोप में पुलिस ने तीन अधिकारियों और एक इंजीनियर को गिरफ्तार किया है. आरोपियों पर 1.23 करोड़ रुपये के घोटाले के आरोप लगे हैं. आरोपी न्यायालय से 2 मार्च तक के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है.

By

Published : Mar 1, 2021, 10:29 AM IST

Published : Mar 1, 2021, 10:29 AM IST

Updated : Mar 1, 2021, 2:11 PM IST

3 NHPC officers and 1 BHEL Engineer arrested
NHPC के 3 अधिकारी और BHEL कंपनी का 1 इंजीनियर गिरफ्तार

कुल्लू: जिला कुल्लू की सैंज घाटी में चल रहे नेशनल हाइड्रो पावर कारपोरेशन (एनएचपीसी) में धांधली करने के आरोप में पुलिस ने तीन अधिकारियों और एक इंजीनियर को गिरफ्तार किया है. वहीं, पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश किया. जिसके बाद आरोपियों को दो मार्च तक का पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. पुलिस अभी भी इस माम्नले की जांच में जुटी हुई है.

1.23 करोड़ रुपये की धांधली के आरोप

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एनएचपीसी के इन तीन अधिकारियों पर आरोप है कि भेल कंपनी के इंजीनियर के साथ मिलकर वर्ष 2018 में एनएचपीसी के सैंज बिहाली स्टोर से 1.23 करोड़ रुपये के 58 स्टेटस बार गायब कर दिए थे. किसी को पता न चले, इसके लिए इन चारों ने फर्जी दस्तावेज भी तैयार कर लिए थे. रविवार को इनकी गिरफ्तारी से एनएचपीसी में हड़कंप मच गया है.

58 स्टेटस बार मिलीभगत से करवाए चोरी

पुलिस थाना बंजार में 28 सितंबर 2018 को एनएचपीसी के वरिष्ठ प्रबंधक ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि बिहाली पावर हाउस के स्टोर से 58 स्टेटस बार चोरी हो गए हैं. पुलिस ने छानबीन में पाया कि मिलीभगत से इन्हें गायब किया गया है.

ये भी पढ़ें:कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण: हिमाचल में 70 से अधिक प्राइवेट अस्पतालों में लगेगा टीका

इन आरोपियों से पूछताछ जारी

पुलिस ने आरोपी राम कुमार (43) निवासी रिसाली भिलाई नगर, जिला दुर्ग छत्तीसगढ़ वर्तमान में पार्वती चरण तीन सहायक प्रबंधक, प्रणव कुमार (33) निवासी गांव शंकरपुर, डाकघर मझौली तहसील व जिला बलिया उत्तर प्रदेश वर्तमान में मैनेजर उत्तराखंड, नयन कुमार वर्मा (48) निवासी इलाहाबाद वर्तमान में सहायक प्रबंधक जम्मू कश्मीर, राहुल श्रीवास्तव (37) निवासी बस्ती जिला बलिया उत्तर प्रदेश वर्तमान में नेपाल में ड्यूटी इंजीनियर भेल को गिरफ्तार किया है. एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि पुलिस द्वारा इन सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

पढ़ें:बजट सत्र का दूसरा दिन: 5 कांग्रेस सदस्यों के निलंबन पर आज सदन में हंगामे के आसार

Last Updated : Mar 1, 2021, 2:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details