हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Mar 31, 2023, 4:32 PM IST

ETV Bharat / state

कुल्लू: खराहल घाटी के बोड़सू बीट में हुआ अवैध कटान, देवदार के 19 स्लीपर बरामद

कुल्लू जिले की खराहल घाटी के बोड़सू बीट में अवैध कटान को लेकर पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मौके से देवदार के 19 स्लीपर भी बरामद किए गए हैं.

illegal cutting of tress in Kullu
illegal cutting of tress in Kullu

कुल्लू:जिला कुल्लू के मुख्यालय के साथ रखते खराहल घाटी के बोड़सू वन बीट में देवदार के पेड़ का अवैध रूप से कटान का मामला सामने आया है. वन विभाग की टीम ने इस मामले में 3 आरोपियों पर मामला दर्ज कर लिया है. तीनों आरोपियों को पुलिस के हवाले कर दिया गया है और पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है. वन विभाग की टीम ने मोके से देवदार के पेड़ के 19 स्लीपर भी बरामद किए हैं.

जानकारी के अनुसार वन विभाग की टीम को सूचना मिली थी कि जंगल में देवदार के पेड़ों को काटा जा रहा है. सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि 3 लोग एक देवदार के पेड़ को काट रहे थे और उससे स्लीपर तैयार कर रहे थे. ऐसे में टीम ने तुरंत तीनों को मौके पर ही धर दबोचा. वहीं, पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची और कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया. अब नियमों के अनुसार आगामी कार्रवाई की जा रही है.

एसपी कुल्लू साक्षी वर्मा ने बताया कि वन विभाग की टीम के द्वारा आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है और मौके से देवदार के स्लीपर भी बरामद कर लिए गए हैं. ऐसे में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है कि वे कहां-कहां पर अवैध कटान में संलिप्त रहे हैं. उन्होंने बताया कि अब आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और उन्हें अदालत में पेश करने की प्रक्रिया भी पूरी की जा रही है. वहीं, वन विभाग के द्वारा सभी स्लीपर को अपने कब्जे में ले लिया गया है.

ये भी पढे़:ऊना में 5 साल के बच्चे पर ताया ने दराट से किया हमला, बचाने आई मां को भी किया लहूलुहान, बच्चा PGI रेफर

ABOUT THE AUTHOR

...view details