हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

किन्नौर में बर्फबारी के बाद मौसम साफ, चांदी से चमकने लगे पहाड़

जनजातीय जिला किन्नौर में पिछले कई दिनों से भारी बर्फबारी के बाद मंगलवार को एक बार फिर से मौसम साफ हुआ है. धूप खिलते ही अब किन्नौर में सड़क बहाली की उम्मीद भी जताई जा रही है.

By

Published : Jan 22, 2020, 10:44 AM IST

Weather cleared after continuous snowfall in Kinnaur
किन्नौर में बर्फबारी के बाद मौसम साफ

किन्नौरः जनजातीय जिला किन्नौर में पिछले कई दिनों से भारी बर्फबारी हो रही है. ऐसे में समूचा जिला ठंड की चपेट में आ गया है. किन्नौर बीते दिनों में हुई बर्फबारी के बाद मंगलवार को एक बार फिर से मौसम साफ हुआ है और लोगों ने अब अपने रोजमर्रा के काम शुरू कर दिए हैं. साथ ही साथ जिला के बागवानों ने अपने बगीचों में जाकर अब सेब के पेड़ों से बर्फ गिराने का काम भी शुरू कर दिया है.

वहीं, जिला में अबतक कई ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों से संपर्क करना भी मुश्किल हो रहा है. जिला के कई क्षेत्रों में कई दिनों से संपर्क मार्ग बंद पड़े हुए हैं, जिसके चलते लोग पैदल चलने पर मजबूर हैं. वहीं, बर्फबारी थमने के बाद धूप खिलते ही लोग घरों से बाहर निकलकर अपने घर के छतों और आंगन से बर्फ हटाते दिखे.

वीडियो.

धूप खिलते ही अब जिला प्रशासन बर्फबारी से हुए नुकसान का आंकलन करना भी शुरू करेगा और साथ ही मौसम साफ होने के बाद अब किन्नौर में सड़क बहाली की उम्मीद भी जताई जा रही है.

ये भी पढ़ेंःलाहौल घाटी में बर्फबारी की आड़ में 187 अधिकारी गायब, कृषि मंत्री ने दिए ये निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details