हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर के पूर्बनी गांव में वार्ड सदस्य चुनाव के लिए मतदान जारी, लोगों ने लिया बढ़चढ़ कर हिस्सा

By

Published : May 2, 2023, 4:02 PM IST

जिला किन्नौर में कल्पा खंड के पूर्बनी गावं के वार्ड नंबर 3 और 4 के वार्ड सदस्यों के लिए मतदान किया जा रहा है. अभी तक पूर्बनी गांव में 49 प्रतिशत मतदान हुआ है. मतदान प्रक्रिया शाम 4 बजे तक जारी रहेगी.

Voting for ward members election in Purbani village of Kinnaur Voting for ward members election in Purbani village of Kinnaur.
किन्नौर के पूर्बनी गांव में वार्ड सदस्य चुनाव के लिए वोटिंग.

किन्नौर के पूर्बनी गांव में वार्ड सदस्य चुनाव के लिए वोटिंग.

किन्नौर: जनजातीय जिला किन्नौर के कल्पा खंड के पूर्बनी गांव के वार्ड नंबर 3 व 4 के दो वार्ड सदस्यों ने हाल ही में अपना इस्तीफा दिया है. इस बाबत गांव में एक बार फिर से ग्रामीणों को लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का मौका मिला है. जिला के पूर्बनी गांव के इन दो वार्ड सदस्यों के चुनाव में सभी ग्रामीण अपने मत का प्रयोग करने मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं.

'अबतक 49% हुआ मतदान': पूर्बनी गांव में इन दिनों बागवान व किसान खेतों के कार्यों से बहुत व्यस्त हैं. ऐसे में इस परिस्थिति में वार्ड सदस्यों के चुनाव में मतदान केंद्रों तक पहुंचने में समय लग रहा है और अबतक 49 प्रतिशत के आसपास मतदान हुआ है. वहीं, मतदाताओं में मतदान करते हुए खुशी भी देखी जा सकती है. वार्ड सदस्यों के चुनावों में जिला परिषद सदस्य हितेश नेगी व गांव के ग्रामीण जिन्होंने अपने मत का प्रयोग किया है, उन्होंने अन्य ग्रामीणों को अपने मतधिकार के प्रयोग का आग्रह किया है और लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की है.

सुबह 9 बजे से मतदान जारी:बता दें कि सुबह 9 बजे के बाद अबतक पूर्बनी गांव के वार्ड 3 व 4 के ग्रामीण मतदान के लिए आ रहे हैं. चुनाव में मतदान प्रक्रिया शाम 4 बजे तक चलेगी. जिसके बाद मतदान प्रक्रिया को रोक दिया जाएगा. इस वार्ड सदस्यों के चुनाव में जिला के विभिन्न स्कूलों के अध्यापक व अन्य विभागों के अधिकारी कर्मचारी भी अपनी सेवाएं दें रहे हैं. वहीं पुलिस और होमगार्ड भी सुरक्षा की दृष्टि से तैनात हैं.

ये भी पढे़ं:हिमाचल प्रदेश: किन्नौर जिले के इन गांवों में आजादी के बाद पहली बार पहुंची बस

ABOUT THE AUTHOR

...view details