हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शोशिंग नाला में ग्लेशियर गिरने से दबे JCB चालक और हेल्पर, ग्रामीणों ने बचाई जान

छितकुल के शोशिंग नाला में ग्लेशियर की चपेट में दो व्यक्ति आ गए. ग्लेशियर की चपेट में आने वालों में एक व्यक्ति जेसीबी चालक है और दूसरा हेल्पर.

By

Published : Mar 28, 2019, 7:51 PM IST

शोशिंग नाला में ग्लेशियर में दबी जेसीबी

रामपुर: किन्नौर में बार-बार ग्लेशियर के आने से लोगों में डर का माहौल बना हुआ है. कई जगहों में ग्लेशियर गिरने का सिलसिला बीते कई दिनों से लगातार जारी है. गुरुवार को छितकुल के शोशिंग नाला में सड़क बहाली के दौरान दो लोग ग्लेशियर की चपेट में आ गए.

शोशिंग नाला में ग्लेशियर में दबी जेसीबी

जानकारी के मुतबाकि सांगला तहसील में छितकुल के शोशिंग नाला में ग्लेशियर की चपेट में दो व्यक्ति आ गए. ग्लेशियर की चपेट में आने वालों में एक व्यक्ति जेसीबी चालक है और दूसरा हेल्पर. दोनों बर्फ हटाकर सड़क बहाली के काम में जुटे हुए थे. स्थानीय लोगों को जैसे ही ग्लेशियर की चपेट में लोगों के आने की भनक लगी वे तुरंत शोशिंग नाला पहुंचे और चालक व हेल्पर को बड़ी मशक्कत से बर्फ से बाहर निकाला.

शोशिंग नाला में ग्लेशियर में दबी जेसीबी

ग्लेशियर गिरने के कारण छितकुल के लिए यातायात बंद हो गया है. वहीं, ग्लेशियर की चपेट में आने वाले जेसीबी चालक और हेल्पर की हालत फिलहाल ठीक बताई जा रही है.

शोशिंग नाला में ग्लेशियर में दबी जेसीबी

जानकारी देते हुए एसडीओ लोक निमार्ण विभाग सचिन ने बताया कि गुरुवार सुबह सड़क बहाली में जुटी जेसीबी शोशिंग नाला के पास आए ग्लेशियर की चपेट आ गई थी. ग्लेशियर की चपेट में आए जेसीबी मशीन चालक और हेल्पर ठीक हैं. फिलहाल ग्लेशियर को हटाने के लिए सांगला से मशीन भेजी गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details