हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर में भारी संख्या में पहुंच रहे पर्यटक, ट्रैकिंग के साथ पहाड़ों पर ले रहे स्कीइंग का मजा

By

Published : Feb 11, 2020, 10:24 AM IST

किन्नौर के पहाड़ियों पर इन दिनों साहसिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है. ऐसे में कुछ ट्रैकर्स रुपिन पास, भावा पास और आसरंग पास में इन दिनों बर्फबारी में टैरेकिंग का आनंद ले रहे हैं.

tourists enjoying skiing in kinnaur
किन्नौर में स्कीइंग और ट्रेकिंग

किन्नौर:जनजातीय जिला किन्नौर के पहाड़ियों पर इन दिनों साहसिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है. ऐसे में कुछ ट्रैकर्स रुपिन पास, भावा पास और आसरंग पास में इन दिनों बर्फबारी में ट्रेकिंग का आनंद ले रहे हैं.

बता दें कि बर्फबारी के बाद अब जिला में काफी लंबे समय से मौसम खुशमिजाज है. ऐसे में अब पर्यटक किन्नौर की तरफ अपना रुख कर रहे हैं. जिला के सांगला, छितकुल और आसरंग में इन दिनों सैकड़ों पर्यटक बर्फबारी में होने वाले साहसिक खेलों के साथ ट्रैकिंग का पूरा आनंद ले रहे हैं. ऐसे में अब स्थानीय टूरिस्ट गाइडों को भी आर्थिक तंगी खत्म होने की संभावना है. वहीं, पर्यटकों के किन्नौर आने से अब स्थानीय होटल व्यवसायियों को भी अपने व्यापार में भी काफी अच्छी कमाई हो सकती है.

ट्रैक करते पर्यटक

जिला में इन दिनों पर्यटकों की टीम पर्यटन विभाग के किन्नौर स्पीति विंटर कार्यक्रम के बाद पहाड़ियों पर चढ़ाई कर रहे हैं. ऐसे में सबसे अधिक पर्यटक सांगला छितकुल से रूपिन पास ट्रैक के लिए आ रहे है और कुछ ट्रैकर आसरंग से पंगी व कुछ बरुआ रोहड़ू ट्रैकिंग के लिए आ रहे हैं.

वीडियो

इन दिनों मौसम साफ होने के कारण ट्रेक को खोला गया है. वहीं, मौसम खराब होते ही ट्रैकिंग को प्रशासन द्वारा रोका जाता है. बता दें कि इन ट्रैकरों के साथ जिला के अनुभवी ट्रैकर्स साथ होते हैं, जो इन्हें ट्रैक के साथ स्कीइंग व दूसरे साहसिक खेल पहाड़ों पर करवा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:11 फरवरी: सुबह 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें

ABOUT THE AUTHOR

...view details