हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर: पर्यटन अधिकारी की होटल व्यवसायियों से अपील, कहा: कोरोनाकाल में बरतें सावधानी

By

Published : May 4, 2021, 1:59 PM IST

जिला किन्नौर में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. इसके बाद भी किन्नौर में बाहरी राज्यों से पर्यटकों के आने का सिलसिला जारी है.छितकुल, रकच्छम सांगला, कल्पा में देश-विदेश से सात सौ के करीब पर्यटक घूमने आए हैं. जिला पर्यटन अधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बीच भी पर्यटकों के आने का सिलसिला जारी है. ऐसे में होटल व्यवसायियों की जिम्मेदारी है कि वे पर्यटकों को होटल में ठहराने के साथ साथ उन्हें कोविड के नियमों की पालना करवाना भी सुनिश्चित करें.

किन्नौर
किन्नौर

किन्नौर: जिला किन्नौर में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. इसके बाद भी किन्नौर में बाहरी राज्यों से पर्यटकों के आने का सिलसिला जारी है. वहीं, बाहर से आए पर्यटक शहारी और ग्रामीण क्षेत्रों के पर्यटन स्थलों पर घूम रहे हैं, जिससे कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका दिख रही है. पिछले दिनों के मुकाबले इन दिनों किन्नौर में पर्यटकों की संख्या दोगुनी बढ़ी है.

छितकुल, रकच्छम सांगला, कल्पा में देश-विदेश से सात सौ के करीब पर्यटक घूमने आए हैं, जिससे अब कोरोना संक्रमण का डर भी लोगों को सताने लगा है. जिला पर्यटन अधिकारी अवनींद्र शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है. ऐसे में सभी होटल व्यवसायी भी अपनी जिम्मेदारी समझकर सरकार के कोविड नियमों को अपने होटलों में लागू करना सुनिश्चित करें और जितने भी पर्यटक होटलो में ठहरे हैं. उन्हें कोविड प्रोटोकॉल का तहत अपने होटल में ठहराएं. इसके अलावा होटल के कमरों और ग्रामीण क्षेत्रों में जाते हुए भी पर्यटकों को मास्क, हैंड सैनिटाइजर के प्रयोग के लिए जागरूक करें, ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

वीडियो.

'पर्यटकों को करें जागरूक'

जिला पर्यटन अधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बीच भी पर्यटकों के आने का सिलसिला जारी है. ऐसे में होटल व्यवसायियों की जिम्मेदारी है कि वे पर्यटकों को होटल में ठहराने के साथ साथ उन्हें कोविड के नियमों की पालना करवाना भी सुनिश्चित करें. साथ ही उन्होंने पर्यटकों से भी अपील की है कि जबतक कोरोना संक्रमण नहीं थम जाता तबतक पर्यटक भी अपनी जिम्मेदारी के साथ घूमने से परहेज करें.
ये भी पढ़ें-मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के कोविड वार्ड में वेंटिलेटर स्थापित, देर रात पहुंचेंगे ऑक्सीजन प्लांट के इंजीनियर

ABOUT THE AUTHOR

...view details