हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर में राज्य स्तरीय क्राफ्ट मेले का समापन, जानिए उपायुक्त ने क्या कहा

By

Published : Nov 24, 2021, 4:50 PM IST

रिकांग पिओ(District Headquarters Reckong Peo) में आयोजित अमृत महोत्सव(Amrit Mahotsav) और हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh)के पूर्ण राज्यत्व स्वर्ण जयंती वर्ष(full statehood golden jubilee year) पर आयोजित पांच दिवसीय राज्य स्तरीय(state level) जनजातीय नृत्य एवं क्राफ्ट मेले (Tribal Dance & Craft Fair)का समापन हो गया.

craft fair concludes in Kinnaur
क्राफ्ट मेले का समापन

किन्नौर- जिला मुख्यालय रिकांग पिओ(District Headquarters Reckong Peo) में आयोजित अमृत महोत्सव(Amrit Mahotsav) और हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh)के पूर्ण राज्यत्व स्वर्ण जयंती वर्ष(full statehood golden jubilee year) पर आयोजित पांच दिवसीय राज्य स्तरीय(state level) जनजातीय नृत्य एवं क्राफ्ट मेले (Tribal Dance & Craft Fair)का समापन हो गया. मेला 20 नवंबर से चल रहा था.

क्राफ्ट मेले में प्रदेश के विभिन्न जनजातीय क्षेत्रों से जनजातीय समुदाय के लोगों ने शिरकत की. मेले में प्रदेश के जनजातीय क्षेत्र के लोगों ने अपनी -अपनी पारंपरिक वेशभूषा,खानपान के स्ट्रॉल(food stalls) लगाए , जिनका पर्यटकों सहित स्थानीय लोगों ने आनंद लिया. वहीं, क्राफ्ट मेले के समापन अवसर पर उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक(Deputy Commissioner Abid Hussain Sadiq) ने बताया भारत सरकार के सहयोग से क्राफ्ट मेले का आयोजन किया गया .

उन्होंने कहा कि पांच दिनों से चल रहे इस मेले में प्रदेश के सभी जनजातीय क्षेत्रों ने भाग लिया. उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन को भविष्य में मौसम के अनुकूल कराया जाएगा, ताकि बाहरी क्षेत्रों से लोग इस मेले में शिरकत कर मेले का आनंद उठा सके. इससे मेले में जनजातीय क्षेत्र के व्यापार को भी बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने कहा कि इस बार क्राफ्ट मेला जिले के अंदर पहली बार प्रशासन ने कराया, मेले में बहुत सारी चीजें सीखने को भी मिली और प्रदेश के सभी जनजातीय क्षेत्र के संस्कृति भी इस मेले में देखने को मिली.

ये भी पढ़ें :हिमाचल बीजेपी में गतिरोध जारी, कोर कमेटी की बैठक से पहले प्रदेश कार्यसमिति सदस्य का इस्‍तीफा

ये भी पढ़ें :हिमाचल चुनाव आयोग के मुख्य अधिकारी C Palrasu की Tehsildar को चेतावनी, काम समय पर करो नहीं तो..

ABOUT THE AUTHOR

...view details