हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : May 9, 2021, 4:16 PM IST

ETV Bharat / state

प्रदेश सरकार द्वारा जारी नई SOP केवल गरीब व्यापारियों को कर रही प्रभावित: कुलवंत नेगी

हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण की चेन को रोकने के लिए नई एसओपी जारी किए गए हैं. जिसमें 10 मई सुबह 6 बजे से कुछ और सख्त पाबंदियां लगाने का निर्णय लिया गया है. जिसको लेकर प्रदेश इंटक सचिव कुलवंत नेगी ने ऐतराज जताया है.

kinnaur
फोटो

किन्नौर: हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण की चेन को रोकने के लिए नई एसओपी जारी किए गए हैं. जिसमें 10 मई सुबह छः बजे से कुछ और सख्त पाबंदियां लगाने का निर्णय लिया गया है. जिसके तहत दैनिक जरूरतों और आवश्यक वस्तुओं की दुकानें दिन में केवल तीन घंटे ही खुली रहेंगी.

नई एसओपी हुई फेल

वहीं, प्रदेश इंटक सचिव कुलवंत नेगी ने कहा कि सरकार की नई एसओपी कोरोना संक्रमण को रोकने में सक्षम नहीं दिख रही है. क्योंकि भीड़ वाली सभी बड़ी दुकानों को खुला रखने के निर्देश दिए गए है और जहां भीड़ कम रहती है उन सभी दुकानों को बंद रखा गया है.

वीडियो.

छोटे व्यपारियों पर ही लगाई जा रही बंदिशें

कुलवंत नेगी का कहना है कि प्रदेश सरकार द्वारा जारी नई एसओपी में सब्जी, होटल, ढाबे इत्यादि को खुला रखने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं, नाई, मोची, जूते, कपड़ों के दुकानों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं. ऐसे में इन व्यापारियों में खासकर नाई और मोची जैसे रोजाना की दिहाड़ी लगाने वाले कामगारों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

लेकिन इस एसओपी के तहत जितनी भी दूसरी दुकानें खुली हैं उन सभी में भीड़ देखी जा सकती है. उन्होंने कहा कि सरकार की नई एसओपी कोरोना संक्रमण को रोकने में कही भी सक्षम नहीं दिख रही.

एसओपी को दुरुस्त करें सरकार

प्रदेश और जिला में जारी एसओपी केवल कागजों को काला करने के बराबर है, लेकिन इस एसओपी में कही कोई सख्ती नहीं दिख रही है. ऐसे में उन्होंने सरकार से एसओपी को दोबारा से दुरुस्त कर कोरोना सक्रमण से बचाव वाले सभी नियम बनाने की मांग की है. ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके.

ये भी पढ़ें-हिमाचल में कोरोना कर्फ्यू : 10 मई से नए प्रतिबंध, पढ़ें पूरी जानकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details