हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सुसाइड प्वाइंट पर लगा 'I LOVE KINNAUR' का साइन बोर्ड शरारतियों ने तोड़ा, पर्यटक मायूस

By

Published : Mar 30, 2021, 8:53 PM IST

जिला किन्नौर की खूबसूरती बढ़ाने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सुसाइड प्वाइंट पर हाल ही में आई लव किन्नौर का साईन बोर्ड लगाया गया था, ताकि पर्यटकों व स्थानीय लोगों को इस जगह पर घूमने के साथ फोटोग्राफी का मौका भी मिले, लेकिन कुछ शरारती तत्वों में इस साइन बोर्ड को तोड़ दिया है.

DC Kinnaur Hemraj Bairwa News, डीसी किन्नौर हेमराज बैरवा न्यूज
फोटो.

किन्नौर: जिला किन्नौर के कल्पा व रोघी के मध्य स्थित सुसाइड प्वाइंट पर जो देश ही नही बल्कि पूरे विश्वभर में मशहूर है जहां हजारों की संख्या में पर्यटक इस जगह पर घूमने के लिए आते है. वहीं, इस जगह की खूबसूरती को लेकर जिला प्रशासन द्वारा इस जगह पर हाल ही में आई लव किन्नौर का साईन बोर्ड लगाया गया था, ताकि पर्यटकों व स्थानीय लोगों को इस जगह पर घूमने के साथ फोटोग्राफी का मौका भी मिले, लेकिन कुछ शरारती तत्वों में इस साइन बोर्ड को तोड़ दिया है.

इस संदर्भ में डीसी किन्नौर हेमराज बैरवा ने कहा कि सुसाइड प्वाइंट पर आई लव किन्नौर के बोर्ड को तोड़ना दुर्भाग्यपूर्ण है. जिससे न ही प्रशासन को नुकसान हुआ है, बल्कि पर्यटकों को यहां पर घूमने का मजा भी किरकिरा हुआ है.

वीडियो.

'ऐसी हरकतों से जिला का नाम खराब होता है'

डीसी किन्नौर ने कहा कि इस तरह की हरकतों से जिला का नाम खराब होता है. उन्होंने कहा कि जल्द ही सुसाइड प्वाइंट पर टूटे हुए बोर्ड को ठीक किया जाएगा और कोशिश रहेगी कि इस जगह पर सीसीटीवी कैमरा भी इंस्टाल किया जाए.

'नुकसान करना सही नहीं है'

डीसी किन्नौर ने कहा कि जिला के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जिला प्रशासन लगातार काम कर रहा है. ऐसे में कुछ लोगों द्वारा पर्यटन के क्षेत्र में बनाई गए चीजों को नुकसान करना सही नहीं है. डीसी ने कहा कि कल्पा सुसाइड प्वाइंट में पर्यटकों के लिए दोबारा से 'आई लव किन्नौर' के बोर्ड को ठीक करने के साथ आसपास के क्षेत्र को सुधारा जाएगा और वाहनों को भी इस कह पर खड़ी करने नही दिया जाएगा, ताकि पर्यटकों को इस जगह को निहारने का मौका मिल सके.

ये भी पढ़ें-'हिमाचल प्रदेश को सूखाग्रस्त राज्य घोषित करे प्रदेश सरकार, गेहूं और जौ की फसल बर्बाद'

ABOUT THE AUTHOR

...view details