हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर की सड़कों पर ग्लेशियर का खतरा, SDM कल्पा ने जारी की एडवाइजरी

By

Published : Jan 20, 2020, 5:13 PM IST

किन्नौर में सड़कों की हालत नही ठीक पहाड़ों से ग्लेशियरों का खतरा,एसडीएम कल्पा ने पर्यटको से की अपील बर्फबारी में किन्नौर की तरफ न करे सफर।

SDM kalpa issued advisory for tourist
किन्नौर की सड़कों पर से ग्लेशियरों का खतरा

किन्नौरः जनजातीय जिला किन्नौर में भारी बर्फबारी के बाद काफी खतरा बढ़ गया है. वहीं, बर्फबारी के बाद पर्यटक भी किन्नौर का रूख कर रहे हैं और पहाड़ों पर चढ़ने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं, किन्नौर के पहाड़ों नदी नालों में ग्लेशियर उफान पर हैं और पहाड़ियों से भूस्खलन और चट्टानों के गिरने का दौर जारी है. बता दें कि भारी बर्फबारी के कारण अबतक जिला में 14 बार ग्लेशियर और 10 बार भूस्खलन हुआ है. जिसमें प्रशासन और आम जनता को करीब ढाई करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है.

जिला में अभी भी ग्लेशियर और भूस्खलन का खतरा बना हुआ है. जिसे देखते हुए एसडीएम कल्पा और जिला पर्यटन अधिकारी अवनिन्द्र शर्मा ने कहा कि किन्नौर में इन दिनों बर्फबारी के लुत्फ उठाने के लिए पर्यटक आ रहे हैं और ऐसे में बर्फबारी के समय नदी नालों के आसपास न जाने की हिदायत दी है.

वीडियो.

एसडीएम कल्पा और जिला पर्यटन अधिकारी अवनिन्द्र शर्मा ने कहा कि पर्यटक किन्नौर आने से पूर्व मौसम के मिजाज को देखकर और प्रशासन से सम्पर्क कर जिला में घूमने आए जिससे बर्फबारी के दौरान मुसीबतों में प्रशासन आपकी मदद कर सके उन्होंने कहा कि बेवजह बर्फबारी में पहाड़ों की कोई पर्यटक न जाए इस पर प्रशासन ने पूर्ण प्रतिबंध किया है क्योंकि पहाड़ों पर खतरा बना हुआ है.

ये भी पढ़ेंःवाह! रे कुफरी...पर्यटन सीजन में भी नहीं है साफ सुथरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details