हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर के नए खेल अधिकारी सविंदर ने संभाला अपना पदभार

By

Published : Sep 1, 2020, 12:12 PM IST

किन्नौर में लंबे समय से जिला खेल अधिकारी का पद खाली चल रहा था. यह पद पूर्व खेल अधिकारी की सेवानिवृत्ति के बाद डेढ़ महीने तक खाली पड़ा हुआ था. इस वर्ष कोविड के चलते पूरे प्रदेशभर में सैकड़ों खिलाड़ियों के खेल प्रभावित हुए है. किन्नौर अपनी खेल प्रतिभाओं के लिए देश ही नहीं विश्वभर में जाना जाता है.

किन्नौर खेल अधिकारी
किन्नौर खेल अधिकारी

किन्नौर: जनजातीय जिला किन्नौर में लंबे समय से जिला खेल अधिकारी का पद खाली चल रहा था. यह पद पूर्व खेल अधिकारी की सेवानिवृत्ति के बाद डेढ़ महीने तक खाली पड़ा हुआ था. अब सविंदर कायथ ने किन्नौर खेल अधिकारी का पदभार संभाल लिया है.

वहीं, अब वह खेल से संबंधित नई गतिविधियों की योजना पर विभाग के कर्मियों से बैठक भी करेंगे. जिला खेल अधिकारी सविंदर कायथ ने कहा कि इस वर्ष कोविड के चलते पूरे प्रदेशभर में सैकड़ों खिलाड़ियों के खेल प्रभावित हुए हैं.

वीडियो.

किन्नौर अपनी खेल प्रतिभाओं के लिए देश ही नहीं विश्वभर में जाना जाता है, लेकिन कोविड के चलते किन्नौर में खेल विभाग ने सभी तरह की खेल गतिविधियों पर रोक लगाई है. उन्होंने कहा कि कुछ खेल जैसे बॉक्सिंग के खिलाड़ियों को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए अपने घर पर ही तैयारी करने के लिए सामान दिए गए है और खिलाड़ी तैयारियां भी कर रहे हैं.

कोविड के मामले सामान्य होते ही किन्नौर में सभी खेल गतिविधियों को शुरू किया जाएगा.बता दें कि किन्नौर में लंबे समय से सभी खेल गतिविधियों पर विभाग की ओर से प्रतिबंध लगाया गया है. हालांकि इस दौरान बॉक्सिंग के खिलाड़ियों को उनके घर पर तैयारी के लिए सामान दिया गया है.

भीड़ वाले खेलों पर अभी भी प्रतिबंध है. सविंदर कायथ ने जिला के सभी खिलाड़ियों से घर पर रहकर व्यायाम करने के साथ खेल की सामान्य तैयारी करने की अपील भी की, जिससे स्थिती सामान्य होने पर खेल में वापिसी करने पर दिक्कतें न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details