हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

माइनस डिग्री तापमान में किन्नौर में मनाया गया गणतंत्र दिवस, डीसी ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

By

Published : Jan 26, 2020, 1:59 PM IST

Updated : Jan 26, 2020, 2:54 PM IST

जिला मुख्यालय रिकांगपिओ में गणतंत्र दिवस के मौके पर जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में डीसी गोपालचंद ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. इस मौके पर जिला के सभी आलाधिकारी भी मौजूद रहे.

Republic Day celebrated in reckong peo
रिकांग पिओ में गणतंत्र दिवस मनाया गया

किन्नौर: जिला मुख्यालय रिकांगपिओ में गणतंत्र दिवस के मौके पर जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में डीसी गोपालचंद ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. इस मौके पर जिला के सभी आलाधिकारी भी मौजूद रहे.

जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस पर उपायुक्त किन्नौर ने राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया. साथ ही जिला पुलिस, होमगार्ड व आईटीबीपी के जवानों ने परेड निकाली और सलामी दी. उपायुक्त किन्नौर ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए गणतंत्र दिवस का महत्व बताया और कहा कि हमें उन वीर जवानों को भी याद करना चाहिए, जिन्होंने देश के लिए अपनी जान कुर्बान की है.

वीडियो

डीसी किन्नौर ने मंच से लोगों को संबोधित करते हुए सरकार के कामों को भी गिनवाया. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने हिमाचल के साथ-साथ किन्नौर का भी भरपूर विकास किया है. किन्नौर में बीएडीपी, टीएसपी, केंद्र की योजनाओं से करोड़ों की धनराशि आई है, जिससे किन्नौर में भरपूर विकास किया गया है. साथ ही आगे भी सरकार की सारी योजनाओं को किन्नौर में लागू किया जाएगा.

डीसी किन्नौर के संबोधन के बाद कार्यक्रम में शिक्षण संस्थानों व नृत्य दलों ने किन्नौरी, पहाड़ी और देश भक्ति गीतों की प्रस्तुति दी. बता दें कि जिला मुख्यालय रिकांगपिओ में आज तापमान माइनस 10 डिग्री नीचे दर्ज किया गया. इसके बावजूद भी लोगों व सभी अधिकारी पुलिस, होमगार्ड, आईटीबीपी जवानों ने बर्फबारी के बीच भी गणतंत्र दिवस पर हिम्मत नहीं हारी.

ये भी पढ़ें: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी मुख्यालय में फहराया तिरंगा, देशवासियों को गणतंत्र दिवस की दी बधाई

Last Updated : Jan 26, 2020, 2:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details