हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

किन्नौर: जनवरी माह में नहीं अब फरवरी में लगेंगी रिमेडियल क्लासेस

जनजातीय जिला किन्नौर के तीन खंडों में प्रदेश सरकार ने सभी स्कूलों में जनवरी माह में होने वाली रिमेडियल क्लासेस को रद्द करने के आदेश दे दिए हैं. सर्दियों में पढ़ाई में कमजोर छात्रों के लिए होने वाली पढ़ाई अब फरवरी माह में होगी.

By

Published : Jan 2, 2020, 6:01 PM IST

Remedial classes will be held in February
Remedial classes will be held in February

किन्नौर: जनजातीय जिला किन्नौर के तीन खंडों में प्रदेश सरकार ने सभी स्कूलों में जनवरी माह में होने वाली रिमेडियल क्लासेस को रद्द करने के आदेश दे दिए हैं. सर्दियों में पढ़ाई में कमजोर छात्रों के लिए होने वाली पढ़ाई अब फरवरी माह में होगी.

इस बारे में उप शिक्षा निदेशक किन्नौर पद्म नेगी ने कहा कि जिला के सभी स्कूलों में शिक्षा निदेशालय द्वारा आए आदेशों पर शीतकालीन स्कूलों में बोर्ड की परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन न कर पाने वाले छात्रों के लिए लगाई जाने वाली रेमेडियल कक्षाओं का शेड्यूल बदल दिया गया है.

वीडियो रिपोर्ट.

मार्च में होने वाली बोर्ड की परीक्षाओं को देखते हुए विभाग ने पहले जनवरी माह में ही अतिरिक्त कक्षाएं कराने का फैसला लिया था, लेकिन शिक्षक संघ के विरोध के बाद विभाग ने अपना फैसला रद्द कर दिया और रिमेडियल कक्षाएं फरवरी महीने में कराने का फैसला लिया है.

पद्म नेगी ने कहा कि सभी स्कूलों में परीक्षाओं से पूर्व 17 फरवरी तक अतिरिक्त कक्षाएं शुरू होंगी, ताकि स्कूली बच्चे वार्षिक परीक्षाओं की तैयारी कर सकें. ऐसे में सभी अध्यापकों को भी परीक्षाओं से पूर्व ही स्कूलों में हाजिरी भरनी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details