हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर रिकांगपिओ चिकित्सालय में सभी डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों को दिलाई शपथ

By

Published : May 31, 2021, 2:23 PM IST

विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर रिकांगपिओ चिकित्सालय में सभी डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों को शपथ दिलाई. इस दौरान सीएमओ किन्नौर डॉ. सोनम नेगी ने कहा कि आज देश-प्रदेश की सरकारें युवाओं को नशे से बचाने के हर सम्भव तरीके ढूंढ रही हैं. उन्होंने चिकित्सालय के स्वास्थ्य कर्मियों व डॉक्टरों को विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर सभी को अपने क्षेत्र आस पड़ोस में लोगों को नशे से दूर रहने के बारे में जागरूक कर और नशे के दुष्प्रभाव के बारे में बताए ताकि लोगों को नशे से दूर रखा जा सके.

kinnaur
फोटो

किन्नौर: आज देश प्रदेश और जिला में नशे को लेकर सरकार, प्रशासन लगातार युवाओं को नशे के प्रति जागरूक कर रही है और काफी हद्द तक देश में नशा मुक्ति अभियान में सफल होता दिख रहा है. इसी कड़ी में आज विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर जिला किन्नौर के रिकांगपिओ क्षेत्रीय चिकित्सालय में सभी स्वास्थ्य कर्मियों, डॉक्टर्स को सीएमओ किन्नौर ने शपथ दिलाई है.

डॉक्टरों स्वास्थ्य कर्मियों को दिलाई शपथ.

सीएमओ किन्नौर डॉ. सोनम नेगी ने कहा कि आज देश प्रदेश की सरकारें लगातार नशे से युवाओं को बचाने के हर संभव तरीके ढूंढ रही हैं और नशा अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने का काम भी कर रही है. उन्होंने चिकित्सालय के स्वास्थ्य कर्मियों व डॉक्टर्स को विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर सभी को अपने क्षेत्र आस पड़ोस में लोगों को नशे से दूर रहने के बारे में जागरूक करना जाहिए. साथ ही, नशे के दुष्प्रभाव के बारे में बताना चाहिए ताकि लोगों को नशे से दूर रखा जा सके. उन्होंने कहा कि देश प्रदेश और जिला के अंदर भी अब कई तरह के नशे हैं, जो सेहत के लिए हानिकारक है. नशा खुद के लिए ही नहीं बल्कि पारिवार के सदस्यों पर इसका असर पड़ता है .

वीडियो रिपोर्ट.

सीएमओ किन्नौर डॉ सोनम नेगी ने दी जानकारी

सीएमओ ने विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के अवसर पर जिला के लोगों को भी नशे के प्रति सजग रहने के साथ अपने घर परिवार में भी नशे के प्रति जागरूकता लाने की अपील की है तथा नशीले प्रदार्थों से लोगों को दूर रहने की सलाह दी है ताकि देश प्रदेश को नशा मुक्त बनाया जा सकें.

ये भी पढ़ें- नगरोटा में बना आदर्श कोविड टीकाकरण केंद्र, व्यापार मंडल और वालंटियर्स क्लब ने उपलब्ध करवाई सुविधाएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details