हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

किन्नौर में दो दिन बाद बहाल हुआ एनएच-5, अभी भी खतरा बरकरार

किन्नौर में रल्ली के समीप बंद हुए एनएच-5 को आज बहाल कर दिया गया है. एनएच की बहाली के बाद गाड़ियों की आवाजाही सुचारू हो गई है, ताकि किसी की जान खतरे में ना पड़े.

By

Published : Apr 24, 2021, 4:37 PM IST

Updated : Apr 24, 2021, 5:01 PM IST

kinnaur restored after two days
फोटो.

किन्नौरःजिला किन्नौर में एनएच-5 को बहाल कर दिया गया है. एनएच-5 रल्ली के समीप पहाड़ी से ग्लेशियर गिरने के कारण गुरूवार को बंद हो गया था, जिसके चलते दो दिन से शिमला की ओर जाने वाले वाहन रल्ली के समीप फंस चुके थे. ऐसे में प्रशासन ने आज सड़क को बहाल किया है.

एसडीएम कल्पा ने दी जानकारी

एसडीएम कल्पा मेजर अवनींद्र शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि रल्ली नाले से अबतक तीन दिन के भीतर दो बार ग्लेशियर आया है, जिसके चलते एनएच-5 बार-बार अवरुद्ध हुआ था. आज सुबह जिला प्रशासन ने सड़क बहाली के लिए बड़ी-बड़ी मशीनों को ग्लेशियर का मलबा साफ करने के काम मे लगाया था. दो दिन बाद अब एनएच-5 को बहाल करने में कामयाबी मिली है. सड़क के बहाल होने के बाद शिमला की ओर जाने वाली गाड़ियों की आवाजाही सुचारू हो गई है.

वीडियो.

रल्ली के समीप ग्लेशियर गिरने का खतरा बरकरार

एसडीएम कल्पा ने कहा कि अभी भी रल्ली के समीप ग्लेशियर गिरने का खतरा बना हुआ है. ऐसे में लोग सफर करते हुए सावधानी जरूर बरतें, ताकि किसी की जान खतरे में ना पड़े. उन्होंने बताया कि किन्नौर में भारी बर्फबारी से लोगों का नुकसान हुआ है और फिलहाल सड़कों की बहाली का काम प्रशासन कर रहा है. जिसके बाद ही दूसरे नुकसान का आकलन किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें-बाहरी राज्यों से प्रदेश में आने वाले लोग एक सप्ताह तक रहें होम आइसोलेटः CM जयराम

Last Updated : Apr 24, 2021, 5:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details