हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

Landslide in Kinnaur: नाथपा झूला के पास हाईवे पर भारी लैंडस्लाइड, NH-5 बंद होने से वाहनों की आवाजाही ठप, गाड़ियों की लगी लंबी कतारें

हिमाचल प्रदेश में इस बार बरसात के दौरान बड़े स्तर पर लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आ रही है. प्रदेशभर में हुए लैंडस्लाइड के कारण भारी नुकसान हुआ है. किन्नौर जिले में भी भारी लैंडस्लाइड के चलते एनएच-5 बंद हो गया है. (Landslide in Kinnaur)

By

Published : Jul 30, 2023, 11:26 AM IST

Updated : Jul 30, 2023, 11:39 AM IST

Landslide in Kinnaur.
किन्नौर में लैंडस्लाइड.

किन्नौर के नाथपा झूला के पास लैंडस्लाइड.

किन्नौर:जिला किन्नौर में बारिश के बाद भारी लैंडस्लाइड हुआ है. किन्नौर के नाथपा झूला समीप पहाड़ों से भयंकर लैंडस्लाइड हुआ है. जिसके चलते नेशनल हाईवे-5 बंद हो गया है. ऐसे में हाईवे से वाहनों की आवाजाही बिलकुल ठप हो चुकी है. बताया जा रहा है कि लैंडस्लाइड से फिलहाल किसी जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है.

किन्नौर में लैंडस्लाइड:मिली जानकारी के अनुसार किन्नौर के नाथपा झूला के पास लैंडस्लाइड के कारण नेशनल हाईवे-5 बाधित हो गया है. जिसके कारण हाईवे पर सड़क के दोनों किनारें वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई हैं. बताया जा रहा है कि जिला प्रशासन की तरफ से मौके पर मशीनों को भेजा गया है. जिसके बाद जल्द ही सड़क बहाली की उम्मीद भी जताई जा रही है.

जिला प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी:इस दौरान जिला प्रशासन की तरफ से डीसी किन्नौर ने एडवाइजरी जारी की है. जिले के लोगों को नेशनल हाईवे समेत अन्य सड़क संपर्क मार्ग पर, जहां लैंडस्लाइड हुआ है, बहाली तक सफर न करने की सलाह दी जा रही है, ताकि यहां पर किसी भी तरह का कोई नुकसान न हो.

NH-5 पर जगह-जगह हुआ लैंडस्लाइड: बताया जा रहा है कि किन्नौर में नेशनल हाईवे-5 पर जगह-जगह लैंडस्लाइड हुआ है. जिसके चलते प्रशासन को हाईवे बहाली में खासी दिक्कत पेश आ रही है. जिले के उरणी ढांक, चौरा, नाथपा झूला, निगुलसारी, यह सभी ऐसे क्षेत्र है जहां लगातार 3 दिनों से पहाड़ों से लैंडस्लाइड हो रहा है. जिसके कारण नेशनल हाईवे-5 बाधित हो गया है. हालांकि अभी भी जिले में पहाड़ों के दरकने का सिलसिला रुका नहीं है. जिसके कारण बार-बार एनएच-5 बाधित हो रहा है.

ये भी पढे़ं:Himachal Monsoon: मानसून की बारिश में अब तक 187 लोगों की मौत, ₹5620 करोड़ का नुकसान, 7863 घर क्षतिग्रस्त

Last Updated : Jul 30, 2023, 11:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details