हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण पर MLA नेगी ने जताई चिंता, कहा- जिले के प्रवेश द्वार पर हो कोविड टेस्ट

By

Published : May 1, 2021, 9:21 PM IST

किन्नौर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों पर विधायक जगत सिंह नेगी ने चिंता जाहिर की है. उन्होंने डीसी किन्नौर से मुलाकात कर जिले के प्रवेश द्वार पर कोरोना टेस्ट करवाने की मांग की है. विधायक का कहना है कि इससे समय रहते कोरोना संक्रमितों का पता चल सकेगा, साथ ही अन्य लोग संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से बच सकेंगे.

फोटो.
फोटो.

किन्नौर: विधायक जगत सिंह नेगी ने जिला मुख्यालय रिकांगपिओ में बढ़ रहे कोरोना के मामलों पर चिंता व्यक्त की है. उन्होंने शनिवार को डीसी से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने जिले के प्रवेश द्वार पर लोगों की एंट्री से पहले कोविड टेस्ट कराने की मांग की है. ताकि जिला में फैल रहे कोरोना संक्रमण की दर को कम किया जा सके.

मीडिया से बात करते हुए विधायक ने कहा कि एक तरफ जिले में कोरोना संक्रमण के मरीजो की संख्या अब काफी अधिक हो चुकी है, लेकिन जिले के प्रवेश द्वार पर किसी प्रकार से कोविड टेस्ट की व्यवस्था नहीं की गई है. ऐसे में बाहरी इलाकों से आ रहे लोगों का बिना कोविड टेस्ट के जिले प्रवेश खतरे से खाली नहीं है.

वीडियो रिपोर्ट.

जिले के एंट्री गेट पर होना चाहिए कोरोना टेस्ट

उन्होंने प्रशासन से जिले के प्रवेश द्वार चौरा में स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर्स को तैनात कर लोगों के कोविड टेस्ट की मांग की है, ताकि किसी भी व्यक्ति के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर उसे ज्यूरी के समीप नाथपा झाकड़ी में बने आइसोलेशन सेंटर में रखा जा सके. नाथपा झाकड़ी परियोजना में विद्युत उत्पादन होता है, ऐसे में इस विपदा की घड़ी में लोगों को परियोजना के भवन में प्रशासन द्वारा रहने की सुविधा मुहैया करानी चाहिए.

जिले में आने वालों पर प्रशासन को रखनी चाहिए नजर

विधायक ने कहा कि जिला में प्रवेश के दौरान बाहरी क्षेत्र के लोग कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आ रहे है, जो एक तरह से सही नही लग रहा है. क्योंकि कोरोना संक्रमण आवाजाही के दौरान कहीं भी फैल सकता है. ऐसे में व्यक्ति को जिस क्षेत्र में जाना हो वहीं उसका कोविड टेस्ट किया जाए. ताकि किसी भी व्यक्ति को कोरोना जैसे लक्षण मिलते है तो उसके साथ-साथ दूसरे लोगों को समय रहते इस संक्रमण से बचाया जा सके.

ये भी पढ़ें: घरेलू गैस सिलेंडर के दाम वही, व्यावसायिक सिलेंडर हुआ इतना सस्ता

ABOUT THE AUTHOR

...view details