हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, ट्रांसफार्मर के पास फेंसिंग न होने से डर के साये में लोग

किन्नौर जिला में इन दिनों बारिश और बर्फपारी का दौर जारी है. ऐसे में ऐसे में खुले में विद्युत ट्रांसफार्मर के नजदीक गुजरना खतरे से खाली नहीं है.

By

Published : Nov 24, 2019, 9:59 AM IST

बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, ट्रांसफार्मर के पास फेंसिंग न होने से डर के साये में लोग

किन्नौर: जिला किन्नौर के रुशकलंग गांव में ट्रांसफार्मर के पास फेंसिंग नहीं होने से जानवरों को करंट लगने का खतरा बना रहता है. ट्रांसफार्मर की फेंसिंग चारदीवारी नहीं होने से इलाके में अनहोनी का खतरा बना हुआ है. लेकिन विजली विभाग से अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

बता दें कि इन दिनों जिला में बारिश और बर्फपारी का दौर जारी है. ऐसे में ऐसे में खुले में विद्युत ट्रांसफार्मर के नजदीक गुजरना खतरे से खाली नहीं है. गांव के पदम् विष्ट ने कहा कि बीते कुछ दिनों से ट्रांसफार्म के पास जमीन में अर्थ पाइप के नजदीक करंट लग रहा है. जिस कारण ट्रांसफार्म के पास करंट लगने से पशु और लोगों का चलना मुश्किल हो गया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि पशु जब ट्रांसफार्मर के नजदीक से गुजरते हैं, तब जानवरों को करंट लग रहा है.

ग्रामीणों का कहना है कि विद्युत विभाग के स्थानीय कर्मचारी ने इसे ठीक करने की कोशिश की लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है. अगर इसे समय रहते ट्रांसफार्मर के करंट को ठीक नहीं किया गया या चारदीवारी व फेंसिंग नहीं की गई तो बड़ा हादसा हो सकता है.

ये भी पढ़ें: फिल्म ब्रह्मास्त्र की शूटिंग यूनिट पहुंची हिमाचल, आज अमिताभ बच्चन, आलिया व रणबीर आएंगे पर्यटन नगरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details