हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Feb 9, 2020, 12:03 PM IST

ETV Bharat / state

शीलटी सड़क मार्ग पर भूस्खलन का खतरा बढ़ा, लोगों ने सरकार से की ये मांग

जनजातीय जिला किन्नौर के शुदारनग पंचायत के तहत शीलटी सड़क मार्ग व इसके आसपास भूमि पर भूस्खलन का खतरा बढ़ गया है. ऐसे में सेब के बागवानों को लाखों का नुकसान हो सकता है. स्थानीय ग्रामीणों ने सरकार से समस्या के समाधान की मांग की है.

Shudarnag Panchayat of Kinnaur
किन्नौर के शुदारनग पंचायत की भूमि लगी धसने.

किन्नौर: जनजातीय जिला किन्नौर के शुदारनग पंचायत के तहत शीलटी सड़क मार्ग व इसके आसपास भूमि पर भूस्खलन का खतरा बढ़ गया है. ऐसे में सेब के बागवानों को लाखों का नुकसान हो सकता है. स्थानीय ग्रामीणों ने सरकार से समस्या के समाधान की मांग की है. ग्रामीणों ने इस जगह क्रेटवाल व पक्की दीवार लगाने की मांग की है.

स्थानीय ग्रामीण अजय वीर ने कहा कि शुदारनग गांव के शीलटी संपर्क मार्ग पर सड़क समेत भूमि का बड़ा हिस्सा वर्ष 2013 में भारी बारिश के कारण रिस गया था, जिस वजह से सेब के बागवानों को लाखों का नुकसान हुआ था. एक बार फिर से ठीक इसी जगह पर भूमि रिसाव के कारण उनके बचे हुए बगीचे समेत कई रिहायशी इलाकों को खतरा बना हुआ है. ऐसे में पीडब्लयूडी विभाग को इससे बचाव के लिए काम करना चाहिए.

वीडियो रिपोर्ट


उन्होंने कहा कि इस भूमि के धंसने से सम्पर्क मार्ग के साथ-साथ सैकड़ों लोगों के सेब के बगीचे, मकान, प्राकृतिक संपदाएं भी इसकी चपेट में आने की कगार पर है. जिससे आम जनता के साथ सरकार को भी भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

पढ़ें: जूनियर राष्ट्रीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में हिमाचल की बेटियों का दबदबा, स्वर्ण पदक पर किया कब्जा

ABOUT THE AUTHOR

...view details