हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर युवा कांग्रेस ने किसान अंदोलन के समर्थन में निकाली रैली, बिल में संशोधन करें सरकार

By

Published : Dec 8, 2020, 1:52 PM IST

किन्नौर युवा कांग्रेस ने आज जिला के विभिन्न स्थानों रिकांगपिओ, भावानगर, पूह के स्पिलों में किसान बिल के विरोध में रैली निकाली. सरकार ने किसानों को उनके हक न देकर अपनी मनमर्जी से बिल को जबरन पास किया है, जिससे आज लाखों करोड़ों किसान सड़कों पर उतर गए हैं. ऐसे में किन्नौर के सभी बाजारों में रौनक कम रही और दुकान भी बंद रही.

रैली
रैली

किन्नौर:किन्नौर युवा कांग्रेस ने आज जिला के विभिन्न स्थानों रिकांगपिओ, भावानगर, पूह के स्पिलों में किसान बिल के विरोध में रैली निकाली. इस दौरान जिला युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों व सदस्यों ने मिलकर रैली का समर्थन किया. किन्नौर युवा कांग्रेस के अध्यक्ष प्रभाकर नेगी ने कहा कि देश की जड़ किसान है.

जबरन पास किए किसान बिल

सरकार ने किसानों को उनके हक न देकर अपनी मनमर्जी से बिल को जबरन पास किया है, जिससे आज लाखों करोड़ों किसान सड़कों पर उतर गए हैं. किन्नौर युवा कांग्रेस भी आज किसानों के समर्थन में सड़कों पर उतरकर सरकार से इस किसान बिल को दोबारा संशोधित करने की मांग करती है, जिससे किसानों को उनका हक मिल सके.

वीडियो रिपोर्ट.

किसान बिल के विरोध में रैली

बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से किसान बिल पास किए गए हैं, जिसके विरोध में आज भारत बंद का एलान हुआ है. ऐसे में किन्नौर के सभी बाजारों में रौनक कम रही और दुकान भी बंद रही. किन्नौर युवा कांग्रेस ने भी आज जिला मुख्यालय समेत जिला के दूसरे क्षेत्रों में किसान बिल के विरोध में एक रैली निकाली है.

पढ़ें:वामपंथी संगठन का किसान आंदोलन को समर्थन, राजधानी में विक्ट्री टनल को किया जाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details