हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर में भारी बारिश से नदी नाले उफान पर, प्रशासन ने लोगों को नदी नालों से दूर रहने के दिए निर्देश

By

Published : Aug 9, 2019, 7:36 AM IST

किन्नौर में बारिश के से नदी नालों का जलस्तर बढ़ गया है. प्रशासन ने भारी बारिश के चलते अलर्ट जारी कर दिया है. सतलुज के जलस्तर बढ़ने से करछम और नाथपा बांध से पानी छोड़ा गया है.

किन्नौर में भारी बारिश से नदी नाले उफान पर

किन्नौर: जिले में भारी बारिश कहर भरपा रही है, जिसके चलते बास्पा, बटसेरी, रिब्बा, कानम, करला और तांगलिंग नदी उफान पर हैं. बाढ़ के चलते स्थानीय लोगों के सेबों के बगीचों को भारी नुकसान पहुंचा है. वहीं सम्पर्क मार्गों टूटने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है.

बटसेरी में बसपा नदी में जलस्तर बढ़ने से लोगों के सेबों के बगीचे तबाह हो गए हैं. वहीं, कानम और तांगलिंग गांव में पहाड़ियों पर बादल फटने से नालों का जलस्तर बढ़ गया है जिससे लोगों को भारी परेशानी हो रही है. कानम गांव में जलस्तर इतना बढ़ गया है कि गांव नाले रूप में तब्दील हो गया है. जलस्तर के बढ़ने से एनएच पांच बाधित हो गया है. कानम गांव के मार्गों पर जगह-जगह पानी भर गया है. वहीं, लाबरनग और रिब्बा नाले में बाढ़ के कारण जलस्तर बढ़ने से खतरा बढ़ गया है. प्रशासन की ओर से अलर्ट जारी किया गया है. प्रशासन ने लोगों को नदी नालों से दूर रहने के निर्देश जारी किए हैं.

किन्नौर में भारी बारिश

वहीं सतलुज नदी का जलस्तर बढ़ने से करछम और नाथपा बांध के फाटक खोल दिये गए हैं. जिसके चलते सतलुज नदी का जलस्तर बहुत बढ़ गया है. रामपुर में सतलुज नदी का जलस्तर बहुत बढ़ गया है. किन्नौर प्रशासन की ओर से अभी तक किसी के जानमाल के नुकसान की जानकारी नहीं दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details