हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर में लोगों पर बर्फ पड़ रही 'भारी', कई सम्पर्क मार्ग हुए बंद...संचार सेवा भी ठप

By

Published : Jan 29, 2020, 1:15 PM IST

किन्नौर में भारी बर्फबारी के चलते जिले के कई सम्पर्क मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं. लगातार हो रही बर्फबारी की वजह से की दुर्गम क्षेत्रों में मोबाइल सेवाएं भी ठप्प पड़ गयी है.

heavy snowfall in  kinnaur
किन्नौर में भारी बर्फबारी

किन्नौर: जनजातीय जिला किन्नौर मे मंगलवार से हो रही बर्फबारी थमने का नाम नहीं ले रही है. ऐसे में जिला में भारी बर्फबारी के चलते सभी सम्पर्क मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं. वहीं, जिला मुख्यालय रिकांगपिओ में भी करीब एक फीट से अधिक बर्फबारी दर्ज की गई है. जिसके चलते रिकांगपिओ क्षेत्र में भी अब वाहनों की आवाजाही थम गई है और लोगों को पैदल ही अपनी मंजिल तक जाना पड़ रहा है.

बता दें कि दो दिन से हो रही बर्फबारी के चलते जिला मुख्यालय रिकांगपिओ समेत पूह खण्ड की लगभग सभी पंचायतों में मंगलवार रात से ही बिजली गुल हो गई है. हिमपात की वजह से जिले की अधिकतर सड़के बंद हो गई हैं. जिससे लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

वीडियो रिपोर्ट

किन्नौर में लगातार हो रही बर्फबारी से अब जिला के दुर्गम क्षेत्रों में मोबाइल सेवाएं भी ठप्प पड़ गयी है. जिसके चलते अब दूरदराज क्षेत्रों में सम्पर्क करना मुश्किल हो गया है. भारी बर्फबारी से सड़कों समेत पैदल मार्गों पर अब चलना खतरे से खाली नही है.

जिला में भारी हिमपात से जहां किसानों और बागवानों में खुशी की लहर है. वहीं, इस बर्फबारी से कई सेब के पेड़ों के टूटने का भी खतरा बना हुआ है. बता दें कि अभी एनएच -5 पर वाहनों की आवजाही जारी है.

बर्फ से ढकी गाड़ियां

रिकांगपिओ पीडब्ल्यूडी विभाग के एक्सईएन वीएस गुलेरिया ने मोबाइल के माध्यम से बताया कि सड़कों से बर्फ हटाने के लिए मशीनें भेजी जा रही हैं. जल्द ही सड़कों से बर्फ हटा दी जाएगी. वहीं प्रशासन की ओर से अबतक किसी बड़ी दुर्घटना और जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है.


ये भी पढ़ें: मेडिकल कॉलेज में सर्जरी के बाद मिलेगी एक्स्ट्रा केयर, मरीजों को मिलेगी ये नई सुविधा

ABOUT THE AUTHOR

...view details