हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

किन्नौर में अब तक 1हजार 610 लोगों को दिए निशुल्क गैस कनेक्शन, 434 मामले अभी भी लंबित

प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी गृहिणी सुविधा योजना के अंतर्गत किन्नौर में सोमवार को कल्पा तहसील के अंतर्गत 11 ग्राम पंचायतों के 38 लाभार्थियो को निशुल्क रसोई गैस क्नेक्शन प्रदान किए गए. औपचारिकताएं पूरी न होने के कारण 110 प्रार्थना पत्र रद्द कर दिए गए हैं.

By

Published : Dec 16, 2019, 11:17 PM IST

Housewife facility scheme
11 पंचायतों के 38 लाभार्थियों को मिले मुफ्त गैस.

किन्नौर: प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी गृहिणी सुविधा योजना के अंतर्गत किन्नौर जिला में निशुल्क रसोई गैस क्नेक्शन प्रदान करने का कार्य जारी है. योजना के तहत सोमवार को कल्पा तहसील के अंतर्गत 11 ग्राम पंचायतो के 38 लाभार्थियो को निशुल्क रसोई गैस क्नेक्शन प्रदान किए गए.

जिला नियंत्रक, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले किन्नौर शैलेष हितेषी ने बताया कि गृहिणी सुविधा योजना के तहत किन्नौर में अभी तक 1 हजार 610 पात्र लाभार्थियों को लाभांवित किया गया है और योजना के तहत 2154 आवेदन प्राप्त हुए थे, जिसमें से औपचारिकताएं पूरी न होने के कारण 110 प्रार्थना पत्र रद्द कर दिए गए हैं.

किन्नौर में 1610 लोगों को दिए निशुल्क गैस कनेक्शन.

जिला खाद्या आपूर्ति नियंत्रक ने बताया कि 434 मामले अभी लंबित है और इन्हें जल्द ही गैस क्नेक्शन प्रदान कर दिए जाएंगे. उन्होंने बताया कि सोमवार को हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के तहत कल्पा तहसील के ग्राम पंचायत कोठी के 14, दूनी के 09, बारंग व रोघी के तीन-तीन, खवांगी व पंगी के दो-दो, कल्पा, शुद्धारंग, पोवारी, तेलंगी व रल्ली के एक-एक पात्र लाभार्थियो को निशुल्क रसोई गैस क्नैक्शन प्रदान किये गए, उन्होने बताया कि योजना के तहत पात्र परिवार को गैस सिलेंडर के साथ चुल्ला व रेगुलेटर निशुल्क प्रदान किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details