हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ITBP कैंप के पास बस्ती में लगी आग, लोगों की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

By

Published : Sep 9, 2020, 10:21 PM IST

किन्नौर के रिकांगपिओ में अचानक आईटीबीपी कैंप के साथ लगती मजदूरों की बस्ती में आग लग गई. स्थानीय लोगों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया.

Fire incident near ITBP camp in Kinnaur
फोटो

किन्नौर: जिला के रिकांगपिओ में बुधवार शाम को अचानक आईटीबीपी कैंप के साथ लगती मजदूरों की बस्ती के पास मौजूद चिलगोजे के पेड़ में आग लग गई. इस घटना से पूरे इलाके में अफरा तफरी का माहौल हो गया. बस्ती में रहने वाले कुछ मजदूर बस्ती से आग की भनक लगने पर बाहर आए और उन्होंने आग पर काबू पाने की कवायत शुरू की.

बता दें कि मामला बुधवार देर शाम करीब छह बजे का है, जब आईटीबीपी कैंप के पास कुछ मजदूर बस्ती के आसपास काम कर रहे थे. मिली जानकारी के मुताबिक मजदूरों द्वारा बस्ती के कूड़े को जलाया जा रहा था.

वीडियो रिपोर्ट.

इस दौरान अचानक आग भड़कने से बस्ती के आसपास लकड़ी के सामान और चिलगोजे के पेड़ में भयंकर आग लग गई. मौके पर मौजूद लोगों ने इकट्ठा होकर समय रहते आग पर काबू पा लिया. हालांकि इस भयंकर आगजनी में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है.

आगजनी की इस घटना से आईटीबीपी के कैंप को कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन आईटीबीपी के आलाधिकारियों ने बस्ती में आग जलाना और कैंपस में बिना सूचना कूड़े में आग लगाने पर सख्त मनाही की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details