हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

रिकांगपिओ में विजय दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन, वीर शहीदों को किया याद

विजय दिवस के अवसर पर रिकांगपिओ में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर शिमला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित स्वर्णिम विजय दिवस समारोह का किन्नौर में सीधा प्रसारण किया गया. कार्यक्रम में कई भूतपूर्व सैनिक शामिल हुए.

By

Published : Dec 16, 2020, 7:33 PM IST

Victory Day program celebrated in Kinnaur
फोटो

किन्नौर:जनजातीय जिला किन्नौर के रिकांगपिओ में 1971 के युद्ध में भारत की विजय के 50वें स्वर्णिम दिवस के उपलक्ष्य पर शिमला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित स्वर्णिम विजय दिवस समारोह का किन्नौर में भी सीधा प्रसारण किया गया. इस अवसर पर भूतपूर्व सैनिकों समेत जिला प्रशासन के आलाधिकारी एसडीएम,एसी टू डीसी भी मौजूद रहे.

एसडीएम कल्पा ने कही ये बात

इस अवसर पर एसडीएम कल्पा मेजर अवनींद्र शर्मा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि आज देशभर में विजय दिवस मनाया जा रहा है. देश के उन वीर जवानों को याद किया जा रहा है, जिन्होंने अपनी कुर्बानियां उस वक्त देश के नाम कर दी थी, जब 1971 में भारत पाकिस्तान युद्ध में भारतीय सेना ने पाकिस्तान की सेना को धूल चटाई थी. देश के कई वीर सैनिकों ने इस दौरान अपनी शहादत दी है, जिसे हमें नहीं भूलना चाहिए.

वीडियो

सैनिकों की शहादत को कभी नहीं भूलना चाहिए

उन्होंने कहा कि आज जिला के सभी भूतपूर्व सैनिकों व जिला प्रशासन ने विजय दिवस के कार्यक्रम को रिकांगपिओ में सामूहिक रूप से प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सीधे प्रसारण को भी सुना. जिसमें मुख्यमंत्री ने भूतपूर्व सैनिकों को इस अवसर पर शुभकामनाएं दी साथ ही वीर जवानों की कुर्बानियों को भी याद किया और उनकी शहादत को कभी न भूलने की बात भी कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details