हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर चीन सीमा का औचक निरीक्षण कर शिमला लौटे डीजीपी संजय कुंडू

By

Published : Oct 7, 2020, 12:45 PM IST

अंतरराष्ट्रीय चीन से लगती सीमा वाले इलाकों के दौरे पर निकले पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) संजय कुंडू ने मंगलवार को किन्नौर के सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने सीमावर्ती क्षेत्रों में भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल सेना और दोनो जिलों के पुलिस अधीक्षकों के साथ मिलकर सीमावर्ती क्षेत्रों का जायजा लिया और उनकी विभिन्न समस्याओं को भी सुना. डीजीपी संजय कुंडू लाहौल और किन्नौर के सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा करने के बाद वापस प्रदेश मुख्यालय शिमला को रवाना हो चुके हैं.

Sanjay kundu
संजय कुंडू

किन्नौर: अटल टनल रोहतांग के उद्घाटन के बाद डीजीपी संजय कुंडू अंतरराष्ट्रीय चीन से लगती सीमा वाले इलाकों के दौरे पर निकले. मंगलवार को पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) संजय कुंडू ने किन्नौर के सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने सीमावर्ती क्षेत्रों में भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल सेना और दोनो जिलों के पुलिस अधीक्षकों के साथ मिलकर सीमावर्ती क्षेत्रों का जायजा लिया और उनकी विभिन्न समस्याओं को भी सुना.

डीजीपी संजय कुंडू ने किन्नौर के सभी सीमावर्ती क्षेत्रों में भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल आर्मी और पुलिस अधीक्षकों से सुरक्षा संबंधी समस्याओं पर विस्तार रूप से बातचीत भी की. वहीं, दौरे के दौरान उन्होंने सीमावर्ती पुलिस थानों, चौकियों और बैरियरों का औचक निरीक्षण भी किया. सीमावर्ती क्षेत्रों सुमरा, शलखर, नमज्ञा, डुबलिंग, नाको, चांगो, हांगो, पूह, टापरी, भावानगर और चौरा का दौरा किया.

पुलिस अधीक्षक किन्नौर सज्जू राम राणा ने कहा कि डीजीपी लाहौल और किन्नौर के सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा करने के बाद वापिस प्रदेश मुख्यालय शिमला को रवाना हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें:सीएम जयराम होम आइसोलेट, कैबिनेट मीटिंग पर छाए संकट के बादल

ABOUT THE AUTHOR

...view details