हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

डीसी किन्नौर की अपील, पंचायती राज चुनाव के दौरान कोविड-19 नियमों का करें पालन

जनजातीय जिला किन्नौर में जिला परिषद के लिए 17, पंचायत समिति सदस्यों के लिए 65, प्रधान पद के लिए 94, उपप्रधान पद के लिए 119 और वार्ड मेंबर के लिए 270 नामांकन पत्र प्राप्त हुए हैं. जानकारी देते हुए डीसी किन्नौर ने सभी से कोरोना नियमों के पालन करने की अपील की है. साथ चुनाव प्रचार के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने की भी अपील की है.

By

Published : Jan 3, 2021, 5:45 PM IST

Updated : Jan 3, 2021, 7:25 PM IST

डीसी हेमराज बैरवा
फोटो

किन्नौरः जनजातीय जिला किन्नौर के डीसी हेमराज बैरवा एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने रिकांगपिओ में पंचायत चुनाव को लेकर प्रेस वार्ता को संबोधित किया. डीसी ने कहा कि जिला में अब पंचायती राज संस्थाओं के चुनावों के नामांकन प्रकिया समाप्त हो चुकी है. नामांकन की जांच के बाद 6 जनवरी को प्रत्याशी अपने नाम वापस ले सकते हैं.

जिला परिषद के लिए 17 नामांकन

डीसी किन्नौर हेमराज बैरवा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते लोगों को परेशानियों से गुजरना पड़ा है. ऐसे में अब पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव भी आ चुके हैं. 21 जनवरी तक चुनावी प्रक्रियाएं चलेगी. जिला में जिला परिषद के लिए 17, पंचायत समिति सदस्यों के लिए 65, प्रधान पद के लिए 94, उपप्रधान पद के लिए 119 और वार्ड मेंबर के लिए 270 नामांकन पत्र प्राप्त हुए हैं.

वीडियो

प्रशासन जिले के विभिन्न क्षेत्रों में मतदान से संबंधित तैयारियां करेगी. साथ ही चुनाव प्रचार प्रक्रिया पर भी प्रशासन की नजर रहेगी, ताकि सरकार की ओर से जारी एसओपी का उल्लंघन न हो.

नियमों की अवहेलना पर होगी कार्रवाई

डीसी ने कहा कि कोविड के नियम तोड़ने पर इस बार चुनाव में खड़े हुए प्रत्याशियों के नामांकन भी रद्द किए जा सकते हैं. देशभर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार भी लोगों को सुरक्षित रखने के लिए ठोस कदम उठा रही है. ऐसे में खासकर इस पंचायती राज चुनावों में प्रत्याशी नियमों का उल्लंघन बिल्कुल न करें.

ये भी पढ़ेंः-चंबा में इस बार मृतक भी देंगे वोट! वोटर लिस्ट से जिंदा लोगों के नाम गायब

Last Updated : Jan 3, 2021, 7:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details