हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर में जोरों पर कोविड वैक्सीनेशन अभियान, 26 हजार लोगों को लगा टीका

By

Published : Apr 13, 2021, 7:38 PM IST

जिला किन्नौर में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगातार कोविड टीकाकरण किया जा रहा है. जिले में 45 साल से अधिक आयु के 98 प्रतिशत लोगों को कोविड का टीका लगाया जा चुका है. अब तक 26 हजार से अधिक लोगों की वैक्सीनेशन हो चुकी है.

corona-vaccination-in-kinnaur
फोटो

किन्नौरःजिला किन्नौर में कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग लगातार बचाव को लेकर प्रयासरत है. ऐसे में जिला के 73 पंचायतों में कोविड टीकाकरण को लेकर जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है. वहीं, जिला में प्रदेश के सबसे तेजी से कोविड टीकाकरण का काम चला हुआ है और जिले में कोविड टीका उत्सव के रूप में भी जिला के पूह, निचार, सांगला, रिकांगपिओ चिकित्सालय में कोविड का टीका लगाया जा रहा है जिससे जिला में कोरोना की दर प्रदेश के अन्य जिलों से कम हुई है.

98 प्रतिशत लोगों को किया का चुका कोविड का टीकाकरण

सीएमओ किन्नौर डॉ. सोनम नेगी ने कहा कि जिला किन्नौर में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगातार कोविड टीकाकरण किया जा रहा है. जिले में 45 साल से अधिक आयु के 98 प्रतिशत लोगों को कोविड का टीका लगाया जा चुका है. अब तक 26 हजार से अधिक लोगों की वैक्सीनेशन हो चुकी है. उन्होंने कहा कि जिले में 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को लगातार कोविड टीका लगाया जा रहा है.

वीडियो.

पंचायत प्रतिनिधियों से अपील

वहीं, उन्होंने जिले के सभी पंचायत प्रतिनिधियों से भी अपील की है कि सभी लोगों को रिकांगपिओ या आसपास के चिकित्सालयों में कोविड का टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें ताकि कोई भी व्यक्ति कोविड टीका से वंचित न रहे.

बता दें कि सीएमओ किन्नौर के अनुसार जिले में कोविड टीकाकरण की प्रक्रिया प्रदेश के अन्य जिलों से काफी तेज गति से चल रही है. वहीं, जिला किन्नौर में एहतियात को देखते हुए दोबारा से कोविड टेस्ट भी लिए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:मोहित चौहान की सुरीली आवाज के मुरीद हुए केंद्रीय मंत्री रिजिजू

ABOUT THE AUTHOR

...view details