हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

लोगों के स्वास्थ्य के प्रति स्वास्थ्य विभाग चिंतित, घर जाकर ले रहे बीमारी की जानकारी: CMO

By

Published : Dec 15, 2020, 3:27 PM IST

सीएमओ किन्नौर डॉ. सोनम नेगी ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि आए दिन किन्नौर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. इसके अलावा कई लोग बीमार होने के बाद चिकित्सालयों में कोविड टेस्ट करवाने नहीं आ रहे हैं, क्योंकि लोग कोरोना टेस्ट के बाद पॉजिटिव आने से डर रहे हैं. उन्होंने लोगों से अपनी जांच करने की अपील है, ताकि इस महामारी को फैलने से रोका जा सके.

CMO Kinnaur Dr. Sonam Negi
फोटो

किन्नौर:जनजातिय जिला किन्नौर के सीएमओ डॉ. सोनम नेगी ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि जिला किन्नौर स्वास्थ्य विभाग जिला के लोगों के स्वास्थ्य के प्रति चिंतित है और हर व्यक्ति के बीमारी के बारे में अब जानकारी लेने के लिए हिमसुरक्षा अभियान के तहत घरद्वार जाकर बुजुर्गों, बच्चों व बीमार लोगों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ले रही हैं, ताकि उन लोगों को उनके बीमारी के मुताबिक दवाइयां मुहैया करवाया जा सके. साथ ही कोरोना संक्रमण जैसे लक्षण पर लोगों को आइसोलेशन के बारे में भी बता रहे हैं.

कोरोना टेस्ट के बाद पॉजिटिव आने से डर रहे हैं लोग

सीएमओ किन्नौर डॉ. सोनम नेगी ने कहा कि आए दिन किन्नौर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. इसके अलावा कई लोग बीमार होने के बाद चिकित्सालयों में कोविड टेस्ट करवाने नहीं आ रहे हैं, क्योंकि लोग कोरोना टेस्ट के बाद पॉजिटिव आने से डर रहे हैं.

वीडियो

घर द्वार जाकर ले रहे बीमारी की जानकारी

ऐसे में अब हिमसुरक्षा अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग, आशा वर्कर, महिला मंडल की महिलाएं घर द्वार जाकर लोगों के बीमारी जैसे खांसी, जुकाम, बुखार जैसे बीमारियों व किसी व्यक्ति को पुरानी बीमारी हो तो उसकी जानकारी इकट्ठा कर रही है, ताकि उक्त सभी लोगों को घरद्वार जाकर दवाइयां दी जाए और कोविड जैसे लक्षण पर आइसोलेट भी कर रहे हैं.

लोगों को कोरोना संक्रमण टेस्ट की जांच करवाने की कि अपील

बता दें कि जिला में बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बाद जिला के दूसरी बीमारियों पर भी अब चिकित्सालयों में अपनी स्वास्थ्य जांच करने से परहेज कर रहे हैं. ऐसे में सीएमओ किन्नौर सोनम नेगी ने लोगों को कोरोना संक्रमण टेस्ट से डरने से मनाही की है और अपनी जांच करने की अपील है, ताकि इस महामारी को फैलने से रोका जा सके.

ये भी पढ़ें:एम्स नर्सिंग स्टाफ हड़ताल पर, डायरेक्टर गुलेरिया की अपील- कोरोना में ऐसा न करें

ABOUT THE AUTHOR

...view details