हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

13 साल बाद भी नहीं बन पाया किन्नौर का चौरा प्रवेश द्वार, अब लाडा के तहत होगा निर्माण

किन्नौर में प्रवेश द्वार 13 सालों में बनकर तैयार नहीं हुआ है. ऐसे में यह केवल लोगों के लिए अब शोपीस बनकर रह गया है. विधायक जगत नेगी ने बताया कि अब उन्होंने इस द्वार के निर्माण के लिए लाडा के तहत बनाने को पीडब्ल्यूडी और विभाग और प्रशासन को आदेश दिए हैं.

By

Published : Jul 25, 2020, 10:34 PM IST

Kinnau
किन्नौर

किन्नौर: जिला किन्नौर के प्रवेश द्वार चौरा पर जिला का एकमात्र प्रवेश द्वार का 2 नवंबर 2008 को भाजपा सरकार में शिलान्यास किया गया था, जिसके बाद आज करीब 13 वर्षों से इस द्वार का काम अधर में लटका हुआ है, जिससे आधा-अधूरा बना यह प्रवेश द्वार केवल शोपीस बनकर रह गया है.

ऐसे में बाहरी राज्यों से आने वाले लोग व स्थानीय लोग इस आधे-अधूरे निर्माण से खुश नहीं हैं. इसी मसले पर कांग्रेस विधायक जगत सिंह नेगी ने वर्तमान सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि जिला किन्नौर व स्पीति के लिए हर वर्ष इस प्रवेश द्वार से हजारों लोग सफर करते हैं.

वीडियो.

कई मंत्री व खुद मुख्यमंत्री भी इस प्रवेश द्वार से होते हुए किन्नौर आये हैं, लेकिन अब तक इस प्रवेश द्वार का निर्माण अधर में लटका है. सरकार इस विषय पर बेसुध है. उन्होंने कहा कि उन्होंने लाडा के तहत इस प्रवेश द्वार के निर्माण के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग व प्रशासन को निर्देश दिए हैं और आगामी दिनों में इस चोरा प्रवेश द्वार का काम शुरू किया जाएगा।

बता दें कि 13 वर्षों से अधर में लटके किन्नौर प्रवेश द्वार के एक तरफ का हिस्सा टूट गया है. वहीं, कई वर्षों से निर्माण कार्य रुकने के कारण अब इस प्रवेश द्वार के पिलर व द्वार में लगे हुए सामान की गुणवत्ता भी खराब हो चुकी है.

ये भी पढ़ें :प्रदेश सरकार को भेजा है सुझाव, पुलिस विभाग में तैनात हों क्रेक कमांडो: DGP

ABOUT THE AUTHOR

...view details