हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

क्वारंटाइन के नियम तोड़ने पर होगी कार्रवाई, बाहरी राज्यों से अवाजाही हुई बंद- एसडीएम कल्पा

By

Published : Jul 3, 2020, 10:18 PM IST

कल्पा एसडीएम मेजर अवनिन्दर शर्मा ने कहा कि पिछले दिनों कुछ लोग बाहरी राज्यों से किन्नौर आए थे और इनमें से कुछ लोग रिकांगपिओ बाजार में घूमे रहे थे, जिसकी सूचना उन्हें मिली थी. स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों व पुलिस के साथ संक्षिप्त बैठक में निर्णय लिया गया कि बाहरी राज्यों से आए व्यक्ति की ओर से होम क्वारंटाइन के नियमों का उल्लंघन करने पर पंचायत प्रतिनिधि मौके पर कार्रवाई करे या पुलिस में मामला दर्ज करवाए.

Covid rules
एसडीएम कल्पा

किन्नौर:जनजातीय जिला किन्नौर के कल्पा एसडीएम मेजर अवनिन्दर शर्मा ने कहा कि पिछले दिनों कुछ लोग बाहरी राज्यों से किन्नौर आए थे और इनमें से कुछ लोग रिकांगपिओ बाजार में घूमे रहे थे, जिसकी सूचना उन्हें मिली थी.

उन्होंने पुलिस के माध्यम से बाहरी राज्यों से आए उक्त लोगों को पकड़कर होम क्वारंटाइन किया और उनपर मामला भी दर्ज किया. एसडीएम ने कहा कि कुछ लोग बाहरी राज्यों से जिला में प्रवेश कर रहे हैं, लेकिन वे अपने घर जाने से पहले इधर-उधर रिश्तेदारों के संपर्क में आ रहे हैं और कई बार लोगों की ओर से उन्हें इसकी शिकायत दी गई.

वीडियो.

उन्होंने कहा कि स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों व पुलिस के साथ संक्षिप्त बैठक में निर्णय लिया गया कि बाहरी राज्यों से आए व्यक्ति की ओर से होम क्वारंटाइन के नियमों का उल्लंघन करने पर पंचायत प्रतिनिधि मौके पर कार्रवाई करे या पुलिस में मामला दर्ज करवाए.

सभी पंचायत प्रतिनिधियों को इसके लिए छूट दे दी गई है, जिससे बाहरी राज्यों से आने वाले लोग कोविड प्रोटकॉल का पालन करें.

बता दें कि एसडीएम कल्पा ने अब जिला के रिकांगपिओ के आसपास के करीब 8 पंचायत प्रतिनिधियों समेत पुलिस को बाहरी राज्यों से आने वाले सभी लोगों की कागजी जांच व होम क्वारंटाइन करवाने की जिम्मेदारी लेने के निर्देश दिए.

इससे लोगों में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा कम होगा. पिछले दिनों बाहरी राज्यों से किन्नौर प्रवेश करने के बाद लोग बाजार में अन्य लोगों के संपर्क में आए थे. जिसपर अब प्रशासन सख्त हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details