हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

रिकांगपिओ में ABVP का अनिश्चितकालीन अनशन शुरू, कहा- मांगें पूरी नहीं हुई तो होगा आंदोलन

रिकांगपिओ में अपनी मांगों को लेकर विद्यार्थी परिषद ने अनिश्चितकालीन अनशन शुरू कर दिया है. छात्रों का कहना है कि कॉलेज सभागार के भवन का काम लंबे समय से अधर में लटका हुआ है.

By

Published : Aug 8, 2019, 4:28 PM IST

abvp protest

किन्नौर: जिला किन्नौर में विद्यार्थी परिषद रिकांगपिओ इकाई ने प्रशासन और सरकार के खिलाफ अनिश्चित काल तक अनशन पर बैठने का फैसला लिया है. अपनी मांगों को लेकर परिषद ने कई बार प्रशासन से गुहार लगाई लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया.

ABVP का अनिश्चितकालीन अनशन

विद्यार्थी परिषद के इकाई अध्यक्ष इंद्र सेन नेगी ने बताया कि कई साल से रिकांगपिओ कॉलेज के सभागार का काम ठप है. कॉलेज परिसर में कई अन्य भवन जिसमें अध्यापकों के लिए कॉलोनी, पुस्तकालय, कॉलेज कैंटीन का निर्माण होना था जो अभी तक ठंडे बस्ते में है.

कॉलेज के खेल मैदान में फेसिंग के लिए भी कई बार प्रशासन से गुहार लगाई, लेकिन लेकिन मैदान में अभी तक फेंसिंग नहीं की गई है. छात्रों का कहना है कि कॉलेज की इन सारी समस्याओं को लेकर जिला प्रशासन के सामने परिषद के कार्यकर्ताओं ने कई बार ज्ञापन दिया लेकिन आज दिन तक प्रशासन और सरकार ने रिकांगपिओ कॉलेज के किसी भी काम पर सुध नहीं लिया है.

ABVP का अनिश्चितकालीन अनशन

कॉलेज सभागार के भवन का काम पिछले दस-पन्द्रह साल से अधर में लटका हुआ है. ऐसे में कॉलेज के विद्यार्थियों को कार्यक्रम और अन्य गतिविधियों के लिए मजबूरन दूसरे भवनों को किराए पर लेना पड़ता है. कॉलेज में पुस्तकालय और कैंटीन भवन न होने से विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

छात्रों ने कहा कि कॉलेज की समस्याओं को लेकर परिषद के कई कार्यकर्ताओं ने अनिश्चित काल तक अनशन पर बैठने का फैसला लिया है और जरूरत पड़ी तो सड़कों पर उतरकर सरकार और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी करेंगे. जब तक सरकार की ओर से कोई व्यक्ति रिकांगपिओ कॉलेज परिसर जहां अनशन चला है वहां आकर इन सभी कामों को करने का भरोसा लिखित रूप में नहीं देता, तब तक ये अनशन जारी रहेगा.

ये भी पढे़ं - हिमाचल के किशन ने देश का नाम किया रोशन, इटली में जेवलिन थ्रो में जीता सिल्वर मेडल

ABOUT THE AUTHOR

...view details