हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ज्वालामुखी में महिला ने जीती कोरोना से जंग, घर पहुंचने पर जोरदार स्वागत

By

Published : Jun 8, 2020, 4:55 PM IST

कांगड़ा के ज्वालामुखी में कोरोना संक्रमित एक महिला स्वस्थ होकर अपने घर लौट गई है. महिला18 मई को अपने परिवार के साथ मुंबई से हिमाचल लौटी थी. जिसके बाद उनके पूरे परिवार को में इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन किया गया था.

woman recovered from corona virus in jawalamukhi
ज्वालामुखी में महिला ने जीती कोरोना से जंग

ज्वालामुखी:हिमाचल में एक तरफ कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कई मरीज इस भयानक बीमारी से ठीक भी हो रहे हैं. जिला कांगड़ा में अब तक कुल आठ कोरोना संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं. जिनमें ज्वालामुखी की महिला नीलम नरियाल भी शामिल है.

बता दें कि ज्वालामुखी की ग्राम पंचायत अधवानी की रहने वाली नीलम नरियाल 18 मई को अपने परिवार के साथ मुंबई से हिमाचल लौटी थी. जिसे राधा स्वामी सत्संग भवन परौर में इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन किया गया था. जिसके बाद उक्त महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. महिला में कोरोना संक्रमण पाए जाने के बाद उन्हें कोविड केयर सेंटर बैजनाथ शिफ्ट किया गया था. वहीं, सोमवार को नीलम नारियल बिल्कुल स्वस्थ होकर सकुशल अपने घर लौटी गई है.

वीडियो रिपोर्ट

अपने घर लौटेने से पहले नीलम ने स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों और नर्सों को धन्यवाद किया. नीलम के पति सुरजीत नारियल ने कहा कि हम मुंबई से हिमाचल लौटेते ही उन्हें परौर शिफ्ट किया गया था. इस दौरान उनके पूरे परिवार में से सिर्फ उनकी पत्नी में ही कोरोना पॉजिटिव निकली. वहीं, अधवानी पंचायत के उपप्रधान अशोक कुमार ने कहा कि उनकी पंचायत की महिला कोरोना से जंग जीतकर लौटी है. इससे गांव में बहुत ही खुशी का माहौल है.

मामले की पुष्टि करते हुए डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने बताया कि जिला में अब तक कुल 109 मामले सामने आ चुके हैं और इनमें 50 मामले एक्टिव हैं. जबकि 58 नागरिक स्वस्थ्य हो चुके हैं और एक की मौत हो चुकी है. डीसी कांगड़ा ने कहा कि कांगड़ा जिला में घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है और मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

ये भी पढ़ें: कांगड़ा में 3 और कोरोना पॉजिटिव मामले आए सामने, जिला में एक्टिव केस हुए 50

ABOUT THE AUTHOR

...view details