हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हाईवोल्टेज ड्रामा: आरोपी को कांगड़ा पकड़ने गई थी पंजाब पुलिस, ग्रामीणों ने जवानों को लगा दी 'हथकड़ी'

By

Published : Jul 24, 2019, 12:40 PM IST

Updated : Jul 24, 2019, 12:51 PM IST

डमटाल थाना के छन्नी बेली में हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला. बता दें कि यहां पंजाब पुलिस की टीम ने गांव के युवक को हिरासत में लिया. इस बात का पता चलते ही गांव वाले भड़क गए और उन्होंने पंजाब पुलिस कर्मियों को बंधक बना लिया.

पंजाब पुलिस कर्मियों को बनाया बंधक

धर्मशाला: जिला कांगड़ा के डमटाल थाना के तहत छन्नी बेली में किसी मामले को लेकर दबिश देने आई पंजाब के भोगपुर से पुलिस टीम को गांववालों ने बंधक बना लिया. पंजाब पुलिस छन्नी बेली के रहने वाले युवक को हिरासत में लेने पहुंची थी. इसकी भनक गांववालों को लग गई और युवक की रिहाई की मांग करने लगी. मामला बढ़ने पर ग्रामीणों ने पंजाब पुलिस टीम को बंधक बना लिया. बहरहाल हिमाचल पुलिस ने बीच बचाव करते हुए बंधक पुलिस कर्मियों को ग्रामीणों से छुड़ा लिया है.

ग्रामीणों ने पंजाब पुलिस को बनाया बंधक

बता दें कि पंजाब पुलिस की टीम 2 टुकड़ियों में डमटाल थाना के छन्नी बेली के युवक को हिरासत में लेने पहुंची थी. एक दल ने युवक के घर में दबिश दी और किसी तरह युवक को गांव छन्नी बेली से बाहर बुला लिया. युवक के गांव से बाहर आते ही पंजाब पुलिस की राष्ट्रीय राजमार्ग पर बैठी टीम ने उसे हिरासत में ले लिया. इस बात की भनक लगते ही ग्रामीणों ने घर में आई पंजाब पुलिस की दूसरी टीम के कर्मचारियों को बंधक बना लिया. उनसे उनके हथियार छीन लिए और युवक को गांव वापस लाने की बात पर अड़ गए.

ग्रामीणों ने पंजाब पुलिस कर्मियों से की मारपीट

ये भी पढ़ें: कश्मीर मुद्दे पर ट्रंप के बयान के बाद एक बार फिर क्यों चर्चा में है शिमला समझौता?

वहीं, इस मामले को लेकर जब डमटाल थाना पुलिस को सूचना मिली. जिस पर एएसआई गुरदियाल शर्मा पुलिस टीम सहित मौके पर पहुंचे. युवक को वापस गांव छन्नी बेली लाया गया. युवक की रिहाई के बाद हिमाचल पुलिस ने पंजाब पुलिस के कर्मियों को गांव वालों के चंगुल से छुड़ाया और उन्हें पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया गया. आमतौर पर ऐसे मामले दे्खने को नहीं मिलते हैं. इसलिए यह पूरा मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है.

वीडियो

ये भी पढ़ें: IRDP में न लेने पर भड़के दिव्‍यांग, पंचायत सचिवों पर लगाया मनमानी काआरोप

Last Updated : Jul 24, 2019, 12:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details