हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना वायरस: हरियाणा नबंर की दो बसों ने हिमाचल में किया प्रवेश, पुलिस ने भेजा वापस

गुड़गांव से ये दोनों बसें देशी-विदेशी सैलानियों को लेकर यहां पहुंची थी. जानकारी के अनुसार शुक्रवार को पर्यटकों से भरी दो बसों को पुलिस ने कांगड़ा के देहरा के समीप रोक लिया गया. हरियाणा नंबर की इन बसों में पर्यटक भरे हुए थे, जिनमें कुछ विदेशी भी थे.

Two buses of Haryana number entered Himachal
हरियाणा नबंर की दो बसों ने हिमाचल में किया प्रवेश

By

Published : Mar 20, 2020, 6:12 PM IST

ज्वालामुखी: हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के खौफ के चलते प्रदेश सरकार ने देशी और विदेशी टूरिस्ट की राज्य में एंट्री बैन कर दी है. इसके बावजूद गुरुवार रात को हरियाणा नबंर की दो बसें हिमाचल में प्रवेश कर गई. शुक्रवार को कांगड़ा पुलिस को जब इसकी भनक लगी तो कड़ी मशक्कत के बाद इन्हें वापस भेजा गया.

बताया जा रहा है कि गुड़गांव से ये दोनों बसें देशी-विदेशी सैलानियों को लेकर यहां पहुंची थी. जानकारी के अनुसार शुक्रवार को पर्यटकों से भरी दो बसों को पुलिस ने कांगड़ा के देहरा के समीप रोक लिया गया. हरियाणा नंबर की इन बसों में पर्यटक भरे हुए थे, जिनमें कुछ विदेशी भी थे.

वीडियो.

बस में कुछ इजरायली नागरिक भी सवार थे. डीएसपी रणधीर सिंह ने बताया कि गुड़गांव की ये बसें थी, जिन्हें वापस भेजा गया है. बस में कुछ विदेशी भी सवार थे. बता दें कि कोरोना के चलते हिमाचल प्रदेश में टूरिस्टों के आने पर फिलहाल पूर्ण रूप से प्रतिबंद लगा दिया है. बावजूद इसके हिमाचल में न जाने किस रास्ते से एंटर हुई बसों को देहरा के समीप रोक लिया गया.

इन बसों में देश और विदेश के यात्री भरे थे इन 2 लग्जरी बसों के यात्रियों को वापस भेजने की तैयारी चल ही रही थी कि अचानक करीब आधा दर्जन विदेशी भाग कर व्यास नदी के नजदीक एक होटल में जा घुसे और वापस जाने को तैयार नहीं हुए कुछ विदेशी यात्रियों ने तो पुलिस की जांच को धत्ता बताते हुए वापस न जाने की जिद्द पर अड़े रहे और यात्री वापस जाने को तैयार नहीं हुए. आखिरकार हिमाचल से इन यात्रियों को वापस भेजने के लिए महिला पुलिस बुलानी पड़ी तब कहीं जा कर इन पर्यटकों को वापस भेजा गया.

ये भी पढ़ें:अद्भुत हिमाचल: देव शक्ति के आगे नहीं चलता कोई बल! देवरथ खुद तय करते हैं अपना पथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details