हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सुक्खू सरकार के एक साल होने पर 11 दिसंबर को धर्मशाला में रैली, पुलिस ने तैयार किया ट्रैफिक प्लान, भारी वाहनों की रहेगी नो एंट्री

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Dec 9, 2023, 10:59 PM IST

हिमाचल प्रदेश में सुक्खू सरकार 11 दिसंबर को अपना पहला कार्यकाल पूरा करने जा रही है. इस मौके पर धर्मशाला में राज्य स्तरीय रैली आयोजित की जाएगी. वहीं, रैली के दिन स्थानीय यातायात प्रभावित न हो इसको लेकर पुलिस प्रशासन ने ट्रैफिक प्लान निर्धारित किया हैं. जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर...

Sukhu Government One Year Celebration rally
11 दिसंबर को होने वाली रैली को लेकर ट्रैफिक प्लान तैयार

कांगड़ा एसपी शालिनी अग्निहोत्री का बयान

धर्मशाला:सुखविंदर सरकार के एक साल के कार्यकाल पूरा होने पर 11 दिसंबर को धर्मशाला के पुलिस मैदान में होने वाले समारोह के लिए तैयारियां चल रही है. जश्न को लेकर जिला पुलिस प्रशासन ने सभी तैयारियों को अंतिम रुप दे दिया है. खासकर इस दिन धर्मशाला में वाहनों की भारी आवाजाही होने को लेकर पुलिस प्रशासन ने सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक कई ट्रैफिक प्लान निधारित किए है. साथ ही वीआईपी और अन्य वाहनों की पार्किंग को लेकर पार्किंग स्थलों का भी चयन कर लिया है.

कांगड़ा एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने जानकारी देते हुए कहा कि रैली के दिन स्थानीय यातायात प्रभावित न हो इसको लेकर वन-वे मार्ग निर्धारित किए गए हैं. धर्मशाला से कांगड़ा की ओर जाने वाले सभी वाहन सकोह से जाएंगे और धर्मशाला की ओर आने वाले सभी वाहन वाया शिला होते हुए आएंगे. एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि इस बारे निर्देश जारी कर दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि 11 दिसंबर को सोमवार होने के कारण सभी सरकारी कार्यालय, स्कूल और कालेज खुले रहेंगे. इसको लेकर पुलिस का यातायात पर पूरा फोक्स रहेगा ताकि किसी को भी किसी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़ा.

शालिनी अग्निहोत्री ने कहा नूरपुर, शाहपुर और चंबा की ओर से आने वाले वाहन चड़ी से धर्मशाला की ओर आएंगे और रैली के वाहनों को धर्मशाला वाया पास मार्ग पर रोक दिया जाएगा. रैली स्थल पुलिस मैदान में आने के लिए लोगों के लिए विशेष शटल बसों का प्रावधान किया गया है. इसके अलावा जोरावर स्टेडियम, शिला चोंक से और दाड़ी मैदान से भी शटल बसों का प्रावधान रहेगा. एसपी ने कहा कि रैली का कार्यक्रम 12 बजे रखा गया है. धर्मशाला में 9 बजे मूवमेंट शुरू हो जाने की उम्मीद है. रैली कार्यक्रम से पहले एक रोड शो भी होगा, जिसके लिए भी पूरी व्यवस्थता देखी जाएगी. एसपी ने बताया कि रानीताल की ओर अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात किया जाएगा ताकि यहां पर भी यातायात सामान्य रहे.

ये भी पढ़ें:एक साल में 10 में से 3 गारंटियां पूरी, 5 साल में करेंगे हर वादा पूरा- सीएम सुक्खू

ABOUT THE AUTHOR

...view details