हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 9 PM

By

Published : Dec 21, 2020, 8:59 PM IST

हिमाचल प्रदेश में पंचायती राज चुनाव की अधिसूचना जारी हो गई है. जारी अधिसूना के अनुसार 31 दिसंबर 2020 से 2 जनवरी 2021 तक नामांकन पत्र भरे जाएंगे. पंचायत चुनाव को लेकर प्रदेश बीजेपी ने चुनाव प्रबंधन समिति का गठन किया है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि हिमाचल में पंचायतीराज संस्थाओं और स्थानीय निकाय के चुनावों की घोषणा हो चुकी है और भारतीय जनता पार्टी पंचायत से लेकर संसद तक के प्रतिनिधित्व और लोकसेवा के विचार पर काम करती है. पढ़ें 9 बजे तक की बड़ी खबरें....

top news himachal pradesh
हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

हिमाचल में तीन चरणों में होंगे पंचायती राज चुनाव, अधिसूचना जारी

हिमाचल प्रदेश में पंचायती राज चुनाव की अधिसूचना जारी हो गई है. जारी अधिसूना के अनुसार 31 दिसंबर 2020 से 2 जनवरी 2021 तक नामांकन पत्र भरे जाएंगे. प्रत्याशियों के नाम और चुनाव चिन्ह 6 जनवरी को घोषित किए जाएंगे.

हिमाचल भाजपा ने गठित की चुनाव प्रबंधन समिति

पंचायत चुनाव को लेकर प्रदेश बीजेपी ने चुनाव प्रबंधन समिति का गठन किया है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि हिमाचल में पंचायतीराज संस्थाओं और स्थानीय निकाय के चुनावों की घोषणा हो चुकी है और भारतीय जनता पार्टी पंचायत से लेकर संसद तक के प्रतिनिधित्व और लोकसेवा के विचार पर काम करती है. प्रदेश बीजेपी मजबूती से चुनाव लड़ेगी.

राठौर ने अग्रणी संगठनों के प्रमुखों के साथ की बैठक

हिमााचल प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने सोमवार को पार्टी के अंग्रणी संगठनों के प्रमुखों के साथ बैठक की. इस दौरान राठौर ने पंचायती राज संस्था के चुनावों में कांग्रेस विचारधारा से जुड़े लोगों को आगे लाने की अपील की है.

सरकाघाट की लता ठाकुर बनीं प्रदेश महिला कांग्रेस सचिव

लता ठाकुर को महिला प्रदेश कांग्रेस का सचिव नियुक्त किया गया है. महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल ने उन्हें नियुक्ति पत्र भेज कर तुरंत संगठन को मजबूत करने की कवायद में शामिल होने के आदेश जारी किए हैं. लता ठाकुर सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र से संबंध रखती हैं और धनालग पंचायत की निवासी हैं.

BJP के संगठन महामंत्री पवन राणा को बड़ी जिम्मेदारी

प्रदेश में बीजेपी के संगठन महामंत्री पवन राणा को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. पार्टी ने संगठन महामंत्री पवन राणा को हावड़ा-मेदिनीपुर जोन का काम दिया गया है. इस क्षेत्र की 8 विधानसभा सीटों पर प्रचार प्रसार का जिम्मा हिमाचल बीजेपी का रहेगा.

तीनों नगर निकायों में भाजपा जीत का परचम लहराएगी: सिरमौर बीजेपी अध्यक्ष

सिरमौर बीजेपी के अध्यक्ष विनय गुप्ता ने जिला के तीनों नगर निकायों में पार्टी की जीता का दावा किया है. पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए सिरमौर भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ चुनाव में पार्टी को मिलने वाला है. तीनों नगर निकायों में भाजपा जीत की परचम लहराएगी.

शिक्षा मंत्री ने कोविड सेंटर में भर्ती मरीजों का जाना हाल

कुल्लू में कोविड केयर सेंटर पहुंचकर मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली. मंत्री ने इस दौरान कोरोना संक्रमित मरीजों से बातचीत भी की. शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने कोरोना मरीजों से अस्पताल में उन्हें प्रदान की जा रही सुविधाओं, भोजन व उपचार की जानकारी प्राप्त की.

मंडी में हरियाणा के 2 युवकों से 337 ग्राम हेरोइन बरामद: एसपी शालिनी अग्निहोत्री

हिमाचल प्रदेश की मंडी जिला पुलिस ने आज तक की सब से बड़ी हेरोइन की खेप पकड़ने में सफलता हासिल की है. सोमवार सुबह पुलिस थाना बल्ह की टीम फोरलेन पर नाकाबंदी के दौरान मौजूद थी. इसी दौरान पुलिस टीम ने सुंदरनगर की ओर से आ रही एक कार को चेकिंग के लिए रोका गया. आरोपी बिलासपुर, कुल्लू और मंडी जिला में हेरोइन की सप्लाई लगातार की गई है.

हिमाचल में गिरा कोरोना का ग्राफ

हिमाचल में बीते कुछ दिनों में कोरोना का ग्राफ गिरा है. एक्टिव केस भी कम हुए हैं साथ ही मृत्यु के मामलों में भी दो दिनों में काफी कमी देखी गई है. राज्य सरकार के स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने ईटीवी को बताया कि जल्दी ही एक्टिव केस 5 हजार से नीचे आ जाएंगे.

ग्राउंड रिपोर्ट: बेड एक और मरीज दो, कोरोना नियमों की उड़ रही 'सरकारी' धज्जियां

मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में अव्यवस्था से मरीज परेशान हो रहे हैं. जहां एक तरफ कोरोना महामारी से बचाव के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लोगों को सामाजिक दूरी का पाठ पढ़ा रहा है और बाकायदा नियमों की अवहेलना करने पर लोगों के चालान काटे जा रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ से सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों ने इसकी सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details