हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

नहीं थम रहा पक्षियों की मौत का सिलसिला, पौंग डैम के पास लिए पोल्‍ट्री के सैंपल की नहीं आई रिपोर्ट

पौंग झील के आसपास से लिए पोल्‍ट्री के सैंपल की रिपोर्ट अभी नहीं आई है. हालाकी विदेशी परिंदों की मौत का सिलसिला लगातार जारी है. झील में बर्ड फ्लू का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है.

By

Published : Jan 12, 2021, 9:51 PM IST

Updated : Jan 12, 2021, 10:00 PM IST

bird flu
bird flu

धर्मशाला: पौंग झील में बर्ड फ्लू का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है. चार जनवरी को 119 मुर्गों के नमूने जांच के लिए जालंधर व जालंधर से भोपाल भेजे गए थे. लेकिन अभी तक इनमें से किसी की भी रिपोर्ट नहीं आई है. प्रारंभिक तौर पर सैंपल लिए गए मुर्गे स्वस्थ माने जा रहे हैं. इन मुर्गों में से किसी की मौत नहीं हुई है. ऐसे में मुर्गों के सैंपल की रिपोर्ट आने का इंतजार है.

पशुपालन विभाग के उपनिदेशक ने बताया

पशुपालन विभाग के उपनिदेशक डॉक्‍टर संजीव धीमान ने बताया की चार जनवरी को 119 मुर्गों के सैंपल जांच के लिए जो जालंधर व भोपाल भेजे थे. जिनकी रिपोर्ट अभी तक आना बाकी है. यह रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है. इस बारे में भोपाल लैब से संपर्क किया जा रहा है. शिमला में उच्च अधिकारियों से भी इस बाबत बात हुई है. प्रांरभिक तौर पर जिन मुर्गों के सैंपल लिए हैं उनमें से किसी की मौत नहीं हुई है. इसलिए यह माना जा रहा है कि मुर्गों में फ्लू नहीं है. हालांकि 119 मुर्गों के लिए गए सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है.

बर्ड फ्लू से सहमे लोग

बता दें कि कोरोनाकाल के बीच हिमाचल में बर्ड फ्लू की एंट्री से लोग डरे हुए हैं. ऐसे में सरकार भी लोगों को जागरूक करने पर जोर दे रही है. बर्ड फ्लू के कारण पैदा हुई स्थिति का जायजा लेने के लिए सोमवार को आयोजित की गई बैठक की अध्यक्षता करते हुए सीएम ने कहा कि बर्ड फ्लू से बचाव के बारे में लोगों को जागरूक करना चाहिए.

ये भी पढ़ें:हिमाचल आएंगे अमित शाह और जेपी नड्डा, 50वें पूर्ण राज्यत्व कार्यक्रम में होंगे शामिल

Last Updated : Jan 12, 2021, 10:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details