हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Feb 22, 2023, 6:43 PM IST

ETV Bharat / state

धर्मशाला में कांगड़ा पुलिस का 'सुरक्षित हूं मैं' अभियान, एएसपी ने किया वाहन चालकों को जागरूक

हिमाचल के धर्मशाला में एएसपी हितेश लखनपाल द्वारा लोगों को यातायात नियमों की अनुपालना सुनिश्चित करने को लेकर जागरूक किया जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर...

'सुरक्षित हूं मैं' अभियान
'सुरक्षित हूं मैं' अभियान

धर्मशाला में 'सुरक्षित हूं मैं' अभियान.

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के अंतर्गत आने वाले धर्मशाला में इन दिनों जिला पुलिस द्वारा 'सुरक्षित हूं मैं' अभियान चलाया जा रहा है. अभियान के तहत जिला पुलिस द्वारा लोगों को यातायात नियमों की अनुपालना सुनिश्चित करने को लेकर जागरूक किया जा रहा है. वहीं, बुधवार को एएसपी हितेश लखनपाल के नेतृत्व में पुलिस ने पुलिस थाना धर्मशाला के बाहर जागरूकता अभियान चलाया. इस दौरान उन्होंने दोपहिया वाहन चालकों को हेल्मेट पहनने और चौपहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट लगाने को प्रेरित किया.

धर्मशाला में सुबह 9 बजे से 10 बजे तक चलाए गए 'सुरक्षित हूं मैं' अभियान के दौरान जो भी दोपहिया वाहन थाने के बाहर से गुजरे, उनमें चालक के पीछे बैठे सवार को भी हेल्मेट पहनने को प्रेरित किया गया. साथ ही चौपहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट पहनकर और लिमिट स्पीड में वाहन दौड़ाने का आह्वान किया गया. इस दौरान एक महिला स्कूटी पर वहां से गुजरी, जिसने अपनी छोटी बेटी जो कि स्कूटी पर पीछे बैठी थी, उसे भी हेल्मेट पहनाया.

शैक्षणिक संस्थानों के आसपास भी शुरू होगा अभियान-एएसपी हितेश लखनपाल ने कहा कि पुलिस के 'सुरक्षित हूं मैं' अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने के सकारात्मक परिणाम सामने आने शुरू हो गए हैं. बहुत से लोगों पर अभियान का असर हुआ है और अभी यह अभियान 15 मार्च तक चलेगा. उन्होंने कहा कि सड़क पर वाहन चालकों की सुरक्षा सुनिश्चित हो, इसी के लिए यह अभियान शुरू किया गया है. उन्होंने कहा कि धर्मशाला के कॉलेज रोड और शैक्षणिक संस्थानों के आसपास भी जागरूकता अभियान चलाए जाएंगे. बता दें कि सड़क हादसों से लोगों को बचाने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है जिसका काफी लोग पालन करते नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें:KULLU: इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए नहीं बन पाए चार्जिंग स्टेशन, चयनित भूमि पर वन संरक्षण अधिनियम आया आड़े

ABOUT THE AUTHOR

...view details