हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल की बेटी ने कजाकिस्तान में मनवाया प्रतिभा का लोहा, पिता ने लिया था कर्ज...सरकार से नहीं मिली कोई मदद

प्रियंका का कजाकिस्तान में आयोजित वर्ल्ड ग्रेपलिंग चैंपियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद घर वापसी पर जोरदार स्वागत किया. प्रियंका नूर-सुल्तान में कांस्य पदक से बेशक चूक गई, लेकिन उनका चयन साउथ एशियन गेम्स के लिए किया गया है.

By

Published : Oct 1, 2019, 8:51 PM IST

प्रियंका

कांगड़ा: जिला के ज्वाली विधानसभा से भनेई गांव की होनहार प्रियंका का कजाकिस्तान में आयोजित वर्ल्ड ग्रेपलिंग चैंपियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद घर वापसी पर जोरदार स्वागत किया गया. 53 किलोग्राम भर वर्ग में पदक लेने से चूकी प्रियंका का हौसला बढ़ाने के लिए लोगों ने जोरदार स्वागत करते हुए उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं.

बता दें कि प्रियंका नूर-सुल्तान में कांस्य पदक से बेशक चूक गई, लेकिन उनका चयन साउथ एशियन गेम्स के लिए किया गया है. प्रियंका ने कहा कि भले ही वह इस प्रतियोगिता में पदक हासिल करने से एक कदम दूर थी, लेकिन अगली प्रतियोगिता में वह हर हाल में स्वर्ण पदक जीतेंगी.

प्रियंका ने बताया कि वह नेशनल स्तर पर वर्ष 2018 में रोहतक में सिल्वर और ऋषिकेश में वर्ष 2019 में स्वर्ण और सिल्वर मेडल हासिल कर चुकी हैं. वर्ष 2018 में दिल्ली में आयोजित अंतराष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण पदक वर्ष 2019 में साउथ एशियन प्रतियोगिता में दो स्वर्ण पदक हासिल कर चुकी हैं. वह प्रतिदिन 2 घंटे प्रैक्टिस करती हैं. प्रियंका ने बताया कि तलवारबाजी में प्रदेश स्तर पर ब्रॉन्ज मेडल और ताइक्वांडो में भी प्रदेश स्तर पर ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी हैं.

वीडियो.

प्रियंका ने बताया कि उनके पिता ने बैंक से कर्ज लेकर कजाकिस्तान में भेजा था, लेकिन अब आगे पिता भी खर्च नहीं उठा पाएंगे. प्रियंका ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व राज्य खेल मंत्री गोविंद ठाकुर से मांग उठाई है कि उन्हें आगामी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए उनकी मदद की जाए.

ये भी पढ़ें- हाये ये बेरोजगारी! 42 पदां पर 14 हजार बेरोजगारें किता आवेदन

ABOUT THE AUTHOR

...view details