हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

धर्मशाला में 3 दिवसीय राज्य स्तरीय एथलेटिक्स गेम्स का शुभारंभ, 12 जिलों के खिलाड़ी दिखाएंगे दमखम

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Nov 8, 2023, 9:31 PM IST

Updated : Nov 8, 2023, 10:51 PM IST

Athletics Games in Dharamshala:हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के सिंथेटिक ट्रैक धर्मशाला में एथलेटिक्स गेम्स का आयोजन किया गया. जिसमें 12 जिलों के खिलाड़ी दमखम दिखाने पहुंचे. वहीं, इस प्रतियोगिता का शुभारंभ कांगड़ा एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने किया. इस दौरान एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि बहुत से प्रतिभावान खिलाड़ी आए हैं, जो अपनी प्रतिभा दिखा रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर..

Athletics games in synthetic track Dharamshala
धर्मशाला में राज्यस्तरीय एथलेटिक्स गेम्स का आयोजन

कांगड़ा एसपी शालिनी अग्निहोत्री का बयान

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश शिक्षा विभाग की 64वीं राज्य स्तरीय तीन दिवसीय अंडर-19 गर्ल्स एंड बॉयज एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आगाज बुधवार को धर्मशाला के सिंथेटिक ट्रैक में हुआ. कांगड़ा एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने बतौर मुख्य अतिथि इस प्रतियोगिता का शुभारंभ किया. इस दौरान बच्चों ने मुख्य अतिथि को मार्च पास्ट की सलामी दी. बता दें कि राज्य स्तरीय एथलेटिक्स गेम्स में प्रदेशभर के 12 जिलों से 400 से अधिक गर्ल्स और बॉयज खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने कहा प्रतियोगिता में एथलीट अपने साल भर की मेहनत को दिखाएंगे. बहुत से प्रतिभावान खिलाड़ी हैं, जो अपनी प्रतिभा दिखा रहे हैं.

बुधवार को हुए मुकाबलों में 1500 मीटर लड़कों की दौड़ में हमीरपुर के इशांत ठाकुर ने प्रथम, सिरमौर के मोहम्मद जुनैद ने दूसरा और कुल्लू के ऋषभ ने तीसरा स्थान हासिल किया. वहीं, 1500 मीटर गर्ल्स में हमीरपुर की तनवी प्रथम, मंडी की अंशुल दूसरे और कांगड़ा की प्रिया तीसरे स्थान पर रही. वहीं, लड़कों के हाई जंप में कांगड़ा का नितिन धीमान प्रथम, हमीरपुर का आदित्य दूसरे और कांगड़ा का सक्षम तीसरे स्थान पर रहे. लड़कों की 100 मीटर दौड़ में कांगड़ा का अनुज प्रथम, कांगड़ा का आशीष दूसरे और सिरमौर का गौरव तीसरे स्थान प्राप्त किया.

वहीं, लड़कियों की हाई जंप स्पर्धा में सिरमौर की गुनगुन प्रथम, बिलासपुर की पलक दूसरे व ऊना की श्वेता तीसरे स्थान पर रही. लड़कियों की 100 मीटर दौड़ में सोलन की कनुप्रिया प्रथम, स्पोर्ट्स हॉस्टल बिलासपुर की दिव्या दूसरे और शिमला की संजना तीसरे स्थान पर रही. वहीं, लड़कों की शॉटपुट स्पर्धा में कांगड़ा का करुणेश प्रथम, चंबा का मनीष दूसरे और कांगड़ा का मृदल तीसरे स्थान पर रहा. लड़कियों की शॉटपुट स्पर्धा में सोलन की गुंजन ठाकुर प्रथम, हमीरपुर की महक दूसरे व मंडी की मनोरमा तीसरे स्थान पर रही है. लड़कों की रिले रेस में कांगड़ा प्रथम, सोलन दूसरे और मंडी तीसरे स्थान पर रहा है. लड़कियों की रिले रेस में कांगड़ा प्रथम, हमीरपुर दूसरे और मंडी तीसरे स्थान पर रहा है.

ये भी पढ़ें:National Games 2023: राष्ट्रीय खेलों में हिमाचल महिला हैंडबॉल टीम ने जीता स्वर्ण पदक, फाइनल में हरियाणा को हराया

Last Updated : Nov 8, 2023, 10:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details