हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

10 से 19 जून तक होंगी SOS की परीक्षाएं, सोशल डिस्टेंसिंग का रखना होगा ख्याल

By

Published : Jun 3, 2020, 10:24 PM IST

प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. सुरेश कुमार सोनी दसवीं और बारहवीं की प्रायोगिक परीक्षा की तिथियां निर्धारित कर दी हैं. परीक्षा के दौरान स्टाफ और परीक्षार्थियों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग की अनुपालना सुनिश्चित करनी होगी.

SOS exams will be held from 10 to 19 June
10 से 19 जून तक होगीं SOS की परीक्षाएं

धर्मशाला: प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि राज्य मुक्त विद्यालय के अंतर्गत मार्च 2020 में संचालित की जाने वाली दसवीं और जमा दो कक्षा की प्रायोगिक परीक्षा वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण बोर्ड की तरफ से पहले से निर्धारित तिथियों ( 23 मार्च को दसवीं और 30 मार्च को जमा दो ) को संचालित नहीं हो पाई थी. बोर्ड चेयरमैन ने बताया कि उक्त प्रायोगिक परीक्षाओं का संचालन अब 10 जून से 19 जून तक किया जाएगा.

जिसके लिए समयसारिणी निर्धारित की गई है. यह परीक्षाएं दो सत्रों में ली जाएगी. पहली परीक्षा सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक तो वहीं, सायंकालीन दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक संचालित की जाएंगी. बोर्ड चेयरमैन ने बताया कि एसओएस मैट्रिक की विज्ञान की प्रायोगिक परीक्षा 10 जून से 11 जून तक, जबकि होम साइंस, कंप्यूटर साइंस और आर्ट-बी की प्रायोगिक परीक्षा 12 जून को संचालित की जाएगी.

जमा दो की फिजिक्स की प्रायोगिक परीक्षा 12 जून, कैमिस्ट्री की 15 जून, बायोलॉजी/एचई एंड एफएससी की 16 जून, कंप्यूटर साइंस की 17 जून, ज्योग्राफी की 18 जून, फिजिकल एजुकेशन की 15 से 19 जून तक और अकाउंटेंसी(प्रोजेक्ट) की प्रायोगिक परीक्षा 11 जून से 12 जून तक संचालित की जाएगी. परीक्षा के दौरान स्टाफ और परीक्षार्थियों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग की अनुपालना सुनिश्चित करनी होगी.

ये भी पढ़ें: कोरोना पाॅजिटिव मां की रिपोर्ट नेगेटिव, 7 साल की बच्ची की फिर होगी सैंपलिंग

ये भी पढ़ें:CM ने कॉरपोरेट मामलों के निदेशक से की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, निवेशकों की मदद के लिए सरकार हर संभव तैयार

ABOUT THE AUTHOR

...view details