हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बारिश पर आस्था भारी, मुश्किल हालात के बावजूद हजारों श्रद्धालुओं ने ज्वालामुखी मंदिर में की पूजा-अर्चना

उत्तर भारत के विख्यात तीर्थ स्थल श्री ज्वालामुखी में श्रावण अष्टमी के नवरात्र के चलते 7 दिनों तक भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने मां के दर्शन किए.

By

Published : Aug 9, 2019, 9:52 AM IST

श्री ज्वालामुखी

कांगड़ा: प्रदेश के प्रमुख शक्तिपीठ ज्वालामुखी में श्रावण नवरात्रि की अष्टमी पर लगभग 50 हजार भक्त मां के दर्शन करने पहुंचे. मंदिर अधिकारियों ने व्यवस्था बनाए रखने के लिए खुद मन्दिर में सुरक्षा व अन्य सुविधाओं का जायजा लिया.


मंदिर प्रशासन की तरफ से अष्टमी के दिन मंदिर 24 घण्टों तक खुला रखा गया. इस दौरान श्रद्धालुओं को किसी तरीके की असुविधा न हो इसके लिए मंदिर न्यास ने पुख्ता इंतजाम कर रखे थे. मंदिर न्यास की तरफ से दिव्यांग श्रद्धालुओं के लिए व्हील चेयर का इंतजाम किया गया है. जिससे चलने में असमर्थ भक्तों को भी दर्शन करवाये जा रहे हैं.

वीडियो


मंदिर न्यास सदस्य मधुसूदन व प्रशांत शर्मा ने बताया कि अष्टमी के दिन भारी संख्या में भक्तों ने मां के दर्शन किए और बहुत से श्रद्धालुओं ने मंदिर परिसर में मुंडन संस्कार भी करवाए. इस दौरान मंदिर के अधिकारियों ने बताया कि सप्तमी के दिन श्रद्धालुओं द्वारा 3,98,950 रुपये नकदी के साथ भारी मात्रा में सोना और चांदी मां के चरणों में अर्पित किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details