हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

ऑडियो प्रकरण पर बोले शांता: कहा- लोगों का भरोसा नेताओं से उठा

राजीव बिंदल के इस्तीफे से प्रदेश की राजनीति में सियासी भूचाल आ गया है. कांग्रेस बीजेपी, सरकार और बिंदल पर चौतरफा हमला कर रही है. वहीं, संगठन के अंदर से भी कई आवाजें उठ रही हैं. वहीं, पार्टी के कुछ लोग बिंदल के इस्तीफे को सराहनीय कदम भी बता रहे हैं.

By

Published : May 28, 2020, 7:15 PM IST

Shanta Kumar
वरिष्ठ नेता शांता कुमार

पालमपुर:बिंदल के इस्तीफे के बाद ऑडियो प्रकरण को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने कहा कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार असाधारण घटना घटी है. स्वास्थ्य विभाग में भ्रष्टाचार का मामला सामने आने के बाद एक अधिकारी की गिरफ्तारी होती है. उसके तुरन्त बाद केन्द्रीय नेता पूरे मामले पर संज्ञान लेते हैं. फिर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का त्याग पत्र और एकदम त्याग पत्र को स्वीकार करना एक बहुत बड़ी असाधारण ऐतिहासिक घटना है.

शान्ता कुमार ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नडडा, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिन्दल को बधाई दी हैं. उन्होने कहा कि 72 वर्ष की आजादी के बाद भी देश किस भयंकर गरीबी से गुजर रहा है. इसका एक नजारा सड़कों पर स्टेशन के बाहर भूखे प्रवासियों के रूप में दिखाई दे रहा है.

शांता कुमार ने कहा कि लोगों को यह पता लग गया है कि इस गरीबी का सबसे बड़ा कारण भ्रष्टाचार है. भ्रष्टाचार ऊपर के नेताओं से शुरू होता हैं. ये कठोर सच्चाई है कि नेताओं पर से जनता का भरोसा समाप्त हो रहा है. ऐसे समय पर हिमाचल में यह कार्रवाई प्रशंसनीय है.

शान्ता कुमार ने कहा कि इस कार्रवाई का पूरा लाभ तभी होगा जब इसे एक उचित और तार्किक परिणाम पर पहुंचाया जाए. यदि ऐसा नहीं हुआ तो जनता का विश्वास नेताओं पर नहीं होगा.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले दिनों सोशल मीडिया और समाचार पत्रों की चर्चा में यह लग रहा था कि प्रदेश की जनता यह भरोसा कर रही है कि जांच ठीक से नहीं हो रही है और अपराधियों को बचाया जा रहा है. अब सबसे बड़ी जिम्मेवारी प्रदेश सरकार पर है.

शांता कुमार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से आग्रह किया है कि शीघ्र ईमानदार योग्य अधिकारियों की विशेष जांच समिति का गठन करें और निदेशक के साथ बराबर अपराधी पृथ्वी सिंह को तुरन्त गिरफ्तार किया. जांच सही तरीके से नहीं हुई तो लोगों को ये लगेगा कि ये कलीन चिट लेने के लिए किया गया नाटक है. ये प्रदेश सरकार व पार्टी की बहुत बड़ी परीक्षा है।

ABOUT THE AUTHOR

...view details