हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना को लेकर एसडीएम ने की बैठक, शादी व अन्य समारोहों में कोविड गाइडलाइन पालन कराने के दिए निर्देश

By

Published : Apr 27, 2021, 8:47 PM IST

एसडीएम पालमपुर धर्मेश रामोत्रा ने कोरोना को लेकर बैठक की, जिसमें अधिकारियों को शादी समारोह के साथ कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करवाने के आदेश दिए हैं, अगर कोई इसकी अवहेलना करने वालों पर चालान किया जाए. साथ में उन्होंने कहा कि उपमण्डल पालमपुर में टेस्टिंग और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग को अधिक प्रभावी बनाने के लिये उपमंडल में मोबाइल वैन सेवा शुरू की जा रही है.

sdm-palampur-dharmesh-ramotra-held-a-meeting-regarding-corona
फोटो

पालमपुरःकोरोना पॉजिटिव के बढ़ते मामलों को देखते हुए एसडीएम पालमपुर धर्मेश रामोत्रा की अध्यक्षता में बैठक आयोजन किया गया. बैठक में डीएसपी पालमपुर अमित शर्मा, स्वास्थ्य, राजस्व और ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे.

शादी समारोह में रखें नजर

एसडीएम ने कहा कि पालमपुर उपमण्डल में कुल 574 शादियों के आयोजन के लिये पंजीकरण आज तक हुआ है और इसमें 208 शादियों का आयोजन हो चुका है और शेष शादी समारोह आने वाले समय में होने हैं. उन्होंने कहा कि इन शादी समारोह में सरकार की ओर से निर्धारित सभी नियमों की अनुपालना सख्ती से करवाने के लिये टीमों का गठन किया गया है, जिसमें नायब तहसीलदार, बीडीओ और सेक्टर अधिकारी इन समारोह पर नजर रखेंगे. वहीं, अवहेलना करने पर चालान और आपदा प्रबंधन में प्राथमिकी दर्ज करने का प्रावधान किया गया है.

कोविड नियमों का सख्ती से करें पालन

उन्होंने लोगों से भी आह्वान किया कि सरकार की ओर से निर्धारित संख्या से अधिक लोगों को आमंत्रित करें और कोविड-19 नियमों की कड़ाई से अनुपालना करें. धर्मेश ने कहा कि उपमण्डल में बहुत से लोग संक्रमित होने से होम आइसोलेशन में हैं और यह लोग आइसोलेशन नियमों को नहीं तोड़ें और किसी प्रकार की जरूरतों को पूरा करने के लिए सर्वीलांस टीमों का गठन किया गया है जिसमें प्रधान, उपप्रधान और वार्ड सदस्य को शामिल किया गया है.

टेस्टिंग के लिए मोबाइल वैन सेवा की हो रही शुरुआत

उन्होंने बताया कि वैक्सीनशन कार्य को भी सुचारू रूप से संचालित करने के लिए पंचायत प्रतिनिधियों को इंचार्ज बनाया गया है. उन्होंने कहा कि उपमण्डल पालमपुर में टेस्टिंग और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग को अधिक प्रभावी बनाने के लिये उपमंडल में मोबाइल वैन सेवा भी आरम्भ की जा रही है.

ये भी पढे़ंः-रहस्य: क्या किन्नौर के लिप्पा गांव उड़कर पहुंचे थे बौद्ध धर्मगुरु पद्म संभव? हकीकत बताती रिपोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details