हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

धर्मशाला: नगर निगम उम्मीदवारों के भविष्य का कल होगा फैसला, 4 बजे के बाद कर सकेंगे कोरोना संक्रमित मतदान

By

Published : Apr 6, 2021, 7:52 PM IST

नगर निगम धर्मशाला के चुनाव के लिए मतदान कल यानी सात अप्रैल को होगा. अतिरिक्त चुनाव अधिकारी डॉ. हरीश गज्जू ने बताया कि आज 34 पार्टियों को ईवीएम मशीनों के साथ रवाना कर दिया गया. पोलिंग पार्टी की सुरक्षा के लिए प्रत्येक पार्टी के साथ दो पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं. इसके अलावा जहां संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाका है. वहां पर एक-एक अतिरिक्त पुलिस ऑफिसर की तैनाती की गई है.

नगर निगम धर्मशाला
नगर निगम धर्मशाला

धर्मशाला: नगर निगम चुनावों को लेकर प्रशासन ने अपनी सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. नगर निगम मतदान कल यानी सात अप्रैल सुबह सात बजे से लेकर शाम चार बजे जारी रहेगा. अतिरिक्त चुनाव अधिकारी डॉ. हरीश गज्जू ने बताया कि आज 34 पार्टियों को ईवीएम के साथ रवाना कर दिया गया और कल के चुनाव के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. पोलिंग पार्टी की सुरक्षा के लिए प्रत्येक पार्टी के साथ दो पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं. इसके इलावा जहां संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाका है. वहां पर एक-एक अतिरिक्त पुलिस ऑफिसर की तैनाती की गई है.

चार बजे के बाद कर सकेंगे कोरोना संक्रमित मतदान

वहीं, कोरोना संक्रमित मरीज शाम चार बजे के बाद मतदान केंद्र पर जा सकेंगे. जहां हेल्थ स्टाफ उनको पीपीई किट प्रदान करेगा. उसके बाद व मतदान कर सकेंगे. उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों को भारत सरकार द्वारा दी गई गाइडलाइन की अनुपालन करनी होगी.

वीडियो.

78 पुलिसकर्मी और क्यूआरटी तैनात

शांति पूर्ण तरीके से मतदान के लिए सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए 78 पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं. इसके साथ धर्मशाला में पांच जगहों पर पुलिस के नाके लगाए जाएंगे. क्विक रिएक्शन टीम में 14 सदस्यों को तैनात किया गया है.

क्षेत्र में शराब की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध

उन्होंने बताया कि नगर निगम के चुनावों में कुल 17 वार्डों में 34 ईवीएम का प्रयोग किया जा रहा है. सभी पोलिंग पार्टियों को रवाना कर दिया गया है. इस दौरान प्रशासन ने क्षेत्र में शराब की बिक्री पर भी पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है.

पढ़ें:NIT हमीरपुर में पद हटाए गए 10 अधिकारी, भर्ती में नियमों की अवहेलना पर कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details