हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बीच सड़क पर आग का 'गोला' बनी स्कॉर्पियो गाड़ी, चालक ने खिड़की का शीशा तोड़कर बचाई जान

By

Published : Feb 24, 2020, 7:21 PM IST

सोमवार दोपहर के समय टिहरी से ज्वालामुखी आ रही स्कॉर्पियो गाड़ी नम्बर एचपी-83 7995 में घट्टा नामक स्थान पर अचानक आग लग गई. बताया जा रहा है कि गाड़ी सदीन कुमार निवासी वल्ला डाकघर घलौर चला रहा था. इस बीच उसने गाड़ी का शीशा तोड़कर अपनी जान बचाई.

Scorpio car caught on fire in jawalamukhi, ज्वालामुखी में स्कॉर्पियो गाड़ी में लगी आग
डिजाइन फोटो

ज्वालामुखी: जिला कांगड़ा के ज्वालामुखी के साथ लगते टिहरी घट्टा रोड से गुजर रही एक सफेद रंग की स्कॉर्पियो गाड़ी में अचानक आग लग गई. इस बीच गाड़ी के अंदर बैठे चालक ने गाड़ी का शीशा तोड़कर अपनी जान बचाई.

जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर के समय टिहरी से ज्वालामुखी आ रही स्कॉर्पियो गाड़ी नम्बर एचपी-83 7995 में घट्टा नामक स्थान पर अचानक आग लग गई. बताया जा रहा है कि गाड़ी सदीन कुमार निवासी घलौर चला रहा था.

गाड़ी में लगी आग को बुझाते फायर कर्मी

हादसे के दौरान उक्त गाड़ी में सवार चालक की उंगली, टांग व बाजू आग की चपेट में आ गई, जिससे वह जख्मी हो गया है. स्थानीय लोगों द्वारा घायल को एम्बुलेंस की सहायता से उपचार के लिए ज्वालामुखी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों द्वारा उसका इलाज शुरू किया गया. अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक डॉक्टर पवन ने बताया कि व्यक्ति की हालत अब ठीक है. आग से उसको मामूली चोटें आई है, जिसका इलाज किया जा रहा है.

गाड़ी में लगी आग को बुझाते फायर कर्मी

गाड़ी में आग लगने की सूचना प्रधान केर सिंह द्वारा फायर ब्रिगेड को दी गई थी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने स्कॉर्पियो गाड़ी में लगी आग पर काबू पाया. हालांकि इस घटना में गाड़ी पूरी तरह से जलकर राख हो गई है और इसके मालिक को लगभग 3 लाख रुपये के नुकसान होने का अनुमान इस आगजनी से लगाया जा रहा है.

वीडियो.

बताया जा रहा है कि आग गाड़ी में इतनी तेजी से फैली की कुछ ही मिनटों में पूरी गाड़ी जलकर राख हो गई. वहीं, गाड़ी में लगी आग पर काबू पाने के लिए फायर कर्मियों को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी. फायर इंचार्ज मनोज ने बताया कि प्रथम दृष्टि में गाड़ी में आग लगने का मुख्य कारण स्पार्किंग का होना लग रहा है.

वहीं, डीएसपी ज्वालामुखी तिलक राज शांडिल ने बताया कि गाड़ी में आग लगने का मामला उनके ध्यान में आया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है, साथ ही पुलिस आग लगने के कारणों का भी पता कर रही है और घायल व्यक्ति के भी बयान दर्ज कर रही है.

ये भी पढ़ें-रहस्य: चमत्कार को नमस्कार! साल दर साल बढ़ता जा रहा है इस शिवलिंग का आकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details