हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सोने से सजेगा माता ब्रजेश्वरी देवी का दरबार, दिल्ली के कारोबारी ने रखा प्रस्ताव

By

Published : Aug 28, 2020, 7:11 PM IST

शुक्रवार को एसडीएम कांगड़ा की अध्यक्षता में शक्तिपीठ श्री ब्रजेश्वरी देवी मंदिर न्यास के साथ बैठक का आयोजन किया गया. बैठक के दौरान मंदिर से संबंधित कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए.

sanctorum of Brajeshwari Devi will be adorned with gold
फोटो

धर्मशाला: एसडीएम कांगड़ा अभिषेक वर्मा ने शुक्रवार को प्रसिद्ध शक्तिपीठ श्री ब्रजेश्वरी देवी मंदिर न्यास के साथ अहम बैठक की. इस मीटिंग का आयोजन मंदिर कार्यालय में ही किया गया. बैठक में सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि सुप्रसिद्ध शक्तिपीठ बज्रेश्वरी माता मंदिर में पिंडी और आसपास के कुछ भागों को चांदी की जगह अब सोने से सजाया जाएगा.

बता दें कि यह सारी व्सवस्था दिल्ली के एक व्यवसायी नितिन नारंग की ओर से की जा रही है. नितिन नारंग चंडीगढ़ के रहने वाले हैं और वह दिल्ली में कारोबार करते हैं. इस काम को पूरा करने के लिए बाहरी राज्यों से अनुभवी कारीगर बुलाए जाएंगे. मंदिर प्रशासन इस काम को करने आए कारीगरों के ठहरने आदि की व्यवस्था करेगा. वहीं, मंदिर की दुकानों का तीन महीनों का किराया भी माफ किया गया है, लेकिन मंदिर ट्रस्ट के मकानों में रहने वालों से बकायदा किराया वसूल किया जाएगा.

बैठक में लघु संग्रहालय और कला केंद्र को मंदिर के अंदर स्थान उपलब्ध करवाने, सेवादार के पद से लिपिक पद पर पदोन्नत करने, गरीब कन्याओं की शादी के लिए दिए जाने वाले आर्थिक सहायता, मंदिर के रख रखाव और अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की गई.

एसडीएम अभिषेक वर्मा मंदिर ने मंदिर परिसर मे सीवरेज, पेयजल, विद्युत सहित साफ-सफाई की व्यवस्था को भी शीघ्र सुचारू करने के आदेश दे दिए हैं. उन्होंने कहा कि मंदिर की दीवारों पर उगे घास-फूस को उखाड़ने की भी व्यवस्था की जाएगी और मंदिर के अंदर माता के लिए भोग बनाने वाले भवन को भी अतिशीघ्र दुरूस्त किया जाएगा. बैठक के दौरान तहसीलदार कांगड़ा, मंदिर ट्रस्टियों व सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details