हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

वोट के नाम पर कई सालों से किये जा रहे जमीन देने के झूठे वादे, अब CM जयराम को आधार कार्ड  भेजेंगे ग्रामीण

वोट के नाम पर वादे करने के बाद गांव में सुविधाओं के अभाव पर गुनेहड़ पंचायत के सलवाक ग्रामीणों ने धर्मशाला पहुंचकर कांगड़ा के समाजसेवी संजय शर्मा प्रेसवार्ता की. इस दौरान ग्रामीणों ने मतदान के बहिष्कार करने की बात कही. ग्रामीणों ने फैसला लिया है कि वो अपने आधार कार्ड सीएम जयराम ठाकुर को भेज देंगे.

By

Published : Feb 4, 2019, 10:15 AM IST

सीएम जयराम ठाकुर (फाइल फोटो)

धर्मशाला: ग्रामीणों का कहना है कि वोट तो हर बार ले लिए जाते है, लेकिन सुविधाएं दिए जाने पर जमीन न होने पर उन्हें सरकारी सुविधाओं से वंचित रहना पड़ता है. ग्रामीणों का कहना है कि वो कई सालों से सरकार से भूमि की मांग कर रहे हैं, लेकिन उनकी मांगों को दरकिनार किया जा रहा है और सिर्फ वोट बैंक के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है. सलवाक निवासी आशा ने बताया कि वो कई सालों से वोट डाल रही है, लेकिन इसके बदले उन्हें सुविधाएं नहीं बल्कि झुठे वादे मिले. वो किराए के मकान में रह रही है. उनका कहना है कि जब वोट लेने का समय होता है तो सारी सुविधाएं देने की बात की जाती है, लेकिन चुनाव के बाद ये सिर्फ वादा ही रह जाता है.

सीएम जयराम ठाकुर (फाइल फोटो)


समाज सेवी संजय शर्मा का कहना है कि आज तक सलवाक गांव के लोगों का सिर्फ वोट के लिए ही प्रयोग किया गया है. ग्रामीणों को कोई सुविधा नहीं दी गई है. ग्रामीणों के पास आधार कार्ड, राशन कार्ड और वोटर कार्ड है, लेकिन जब सुविधा की बात हो तो कहा जाता है कि आपके पास भूमि होनी चाहिए. सरकार आज तक ग्रामीणों को भूमि उपलब्ध नहीं करवा सकी है और इन तमाम परिवारों के लोग मजदूरी के साथ अपना गुजारा करते हैं. अब ये लोग अपने आधार कार्ड सीएम जयराम ठाकुर को भेज रहे हैं.

मामले में एसडीएम बैजनाथ रामेश्वर दास का कहना है कि ग्रामीण अपनी समस्या प्रशसान के सामने रखा है और उनकी समस्याओं का तत्काल प्रभाव से समाधान किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details